सांसद सुशील रिंकू ने किया यह बड़ा काम, शहरवासियों में ख़ुशी की लहर

दोआबा न्यूज़लाईन (जालंधर/राजनीति)

जालंधर: लोकसभा सदस्य सुशील कुमार रिंकू की मेहनत उस वक्त रंग लाई जब दिल्ली-अमृतसर वंदे भारत एक्सप्रेस के जारी शेड्यूल में जालंधर स्टोपेज को भी शामिल किया गया। रेलवे की तरफ से 30 दिसंबर को यह नई ट्रेन शुरू की जा रही है जोकि अब जालंधर में भी रुकेगी। इससे पहले इस ट्रेन को जालंधर में स्टॉपेज नहीं दिए जाने की खबरों के कारण लोगों में काफी निराशा पाई जा रही थी।

नई वंदे भारत एक्सप्रेस को जालंधर में स्टॉपेज दिलवाने के लिए रेल मंत्री से मिले थे रिंकू

उल्लेखनीय है कि 20 दिसंबर को सांसद सुशील कुमार रिंकू इस अहम मुद्दे पर केंद्रीय रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव से मिले थे। जिनके सामने उन्होंने पंजाब की प्रमुख औद्योगिक नगरी व एनआरआई हब जालंधर में इस ट्रेन को एक स्टॉपेज देने की मांग रखी थी। नए शेड्यूल के मुताबिक यह ट्रेन सुबह 9:26 पर जालंधर से रवाना होगी और दोपहर 1:50 पर दिल्ली पहुंचेगी। इसी तरह वापसी में यह ट्रेन दोपहर को 3:15 पर दिल्ली से चलेगी और शाम 7:26 बजे जालंधर पहुंचेगी। यह ट्रेन सप्ताह में 6 दिन चला करेगी।

दरअसल सांसद रिंकू ने रेल मंत्री से कहा था कि जालंधर राज्य की प्रमुख औद्योगिक नगरी है,साथ ही एनआरआई हब भी है। इस ट्रेन के जालंधर रुकने से यहां के उद्यमियों, व्यापारियों और एनआरआईज़ को काफी फायदा होगा, जिन्हें जालंधर-नई दिल्ली के बीच इस हाई स्पीड ट्रेन में सफर करने का मौका मिलेगा। इसका फायदा रेलवे को तो होगा ही साथ में लोगों के कीमती समय की भी बचत होगी।

वहीं रिंकू ने पहले से चल रही नई दिल्ली-कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस को भी जालंधर में स्टॉपेज देने की मांग रखी है। उन्होंने कहा है कि इस ट्रेन को भी जालंधर में स्टॉपेज देने से जालंधर से माता वैष्णो देवी व जम्मू जाने वाले यात्रियों को काफी फायदा मिलेगा जोकि लगभग आधे समय में वहां पहुंच पाएंगे।

Related posts

राहुल गाँधी को “आतंकी” कहने के बयान पर बुरे फंसे रवनीत बिट्टू, FIR दर्ज

उज्जैन में राष्ट्रपति ने बढ़ाई सफाई मित्र सम्मेलन की शोभा

पंजाब की AAP सरकार हर मुद्दे पर रही विफल: राजिंदर बेरी