मध्य प्रदेश के CM का सस्पेंस खत्म , मोहन यादव होंगें नए CM

दोआबा न्यूज़लाईन (नेशनल /राजनीति)

मध्य प्रदेश के नए CM की घोषणा कर दी गई है, मोहन यादव मध्य प्रदेश के नए CM होंगें

कौन है मध्य प्रदेश के नए CM मोहन यादव?

मोहन यादव का जन्म 1965 में उज्जैन में पूनम चंद के घर में हुआ. मोहन यादव एमए, पीएचडी है. उनकी शादी सीमा यादव से हुई है और उन्हें दो बेटे और एक बेटी है.

अखिल भारतीय परिषद् से अपनी राजनीति की शुरआत की, वह अखिल भारतीय परिषद् में कई पदों पर रहे. उन्होंने BJP सत्ता – संगठन में भी एहम जिम्मेदारी निभाई।

  • 2004 में भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य बने
  • 2004 में सिंहस्थ केंद्रीय समिति के सदस्य बने
  • 2004 से 2010 उज्जैन विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष रहे
  • 2011 से 2013 तक मध्यपरदेश राज्य पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष

2013 में पहली वार उज्जैन दक्षिण से मोहन यादव विधायक चुने गए. इसके वाद 2018 में भी चुनाव जीते. 2 जुलाई 2020 को शिवराज सिंह चौहान कैबिनेट में उच्च शिक्षा मंत्री बनाया गया था. और अब वह 2023 का चुनाव भी जीते.

नाम सुनकर मोहन यादव को भरोसा नहीं हुआ

जब मनोहर लाल खट्टर के कहने पर शिवराज सिंह चौहान ने मोहन यादव का नाम रखा. तो मोहन यादव को विशवास ही नहीं हुआ और वह खड़े ही नहीं हुए जब दूसरी वार उनका नाम लिया तो वह अपनी जगह पर खड़े हुए और हाथ जोड़े. मोहन यादव ने कहा कि पार्टी का तंत्र ही ऐसा ही है वह छोटे से छोटे से वर्कर को भी बड़ी जिम्मेवारी दे देती है. और हमें ट्रेनिंग भी इसी प्रकार से दी जाती है हम उस जिम्मेवारी को बड़ी सहजता से लेते है.उन्होंने कहा कि में तो पीछे की पंक्ति में बैठ कर अपना काम कर रहा था. नाम की अचानक घोषणा हुई. में सभी का अभारी हुँ. विकास के काम को आगे लेकर जाना मेरी पहल होगी.

में तो पार्टी का एक छोटा सा वर्कर

मोहन यादव का नाम लिए जाने के वाद, मोहन यादव ने कहा में तो पार्टी का एक छोटा सा वर्कर हूँ, प्यार और सहयोग के लिए पार्टी की राज्य की लीडरशिप और केंदर की लीडरशिप का बहुत बहुत आभार. में अपनी जिमेदारी को पूरी ईमानदारी से निभाऊंगा. मोहन यादव की पत्नी सीमा यादव ने कहा कि ख़ुशी का कोई ठिकाना नहीं है,मेहनत का फल अच्छा होता है. भगवान महाकाल ने मेहनत का फल दिया है ।

Related posts

राहुल गाँधी को “आतंकी” कहने के बयान पर बुरे फंसे रवनीत बिट्टू, FIR दर्ज

उज्जैन में राष्ट्रपति ने बढ़ाई सफाई मित्र सम्मेलन की शोभा

पंजाब की AAP सरकार हर मुद्दे पर रही विफल: राजिंदर बेरी