नशा तस्करों के खिलाफ एक्शन मोड पर मान सरकार, तस्करी में शामिल पुलिस कर्मियों पर भी गिरेगी गाज

दोआबा न्यूज़लाईन

पंजाब : पंजाब में नशे का स्तर बढ़ता जा रहा है। इस के खात्मे के लिए अब पंजाब सरकार ने कमर कस ली हैं। पंजाब सरकार ने एक बहुत महत्वपूर्ण रणनीति बनाई हैं। इसके तहत नशा तस्करी में शामिल पुलिस कर्मी बर्खास्त होंगे। तथा नशा तस्करों की गिरफ्तारी के एक सप्ताह के बाद पुलिस उनकी जायदाद जब्त करेगी।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब पुलिस के उच्चाधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक की अध्यक्षता करते हुए उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार राज्य कि पुलिसिंग में कई सुधार लाने जा रही हैं। उन्होंने कहा कि यह ध्यान में आया हैं कि निचले स्तर के पुलिस मुलाजिमों कि नशा तस्करों के साथ सांठ-गांठ हैं। भगवंत मान ने कहा कि अब वह दिन गए जब पुलिस कमीशन पर चलती थी, अब पुलिस मिशन पर चल रही हैं। राज्य में नशा तस्करी के लिए ड्रोनों का प्रयोग करने वाले तस्करों, गैंगस्टरों तथा आंतकवादियों के लिए निपटने के लिए नई रणनीति बनाई गयी हैं। पंजाब पुलिस की कार्यकुशलता बढ़ाने के लिए फ़ोर्स में 10.000 नए पद सृजित करने का फैसला लिया गया हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस में अगर नई भर्तियां होगी तो नोजवानो को रोजगार मिलेगा।

वहीँ डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि नई भर्तियां होने से राज्य में पुलिस फोर्स की कमी को दूर करने में मदद मिलेगी। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि भ्रष्टाचारी तत्वों तथा नशा तस्करों की जानकारी देने वालों के नामों को गुप्त रखा जायेगा।

Related posts

राहुल गाँधी को “आतंकी” कहने के बयान पर बुरे फंसे रवनीत बिट्टू, FIR दर्ज

उज्जैन में राष्ट्रपति ने बढ़ाई सफाई मित्र सम्मेलन की शोभा

जालंधर-पठानकोट नेशनल हाइवे पर सीमेंट मिक्सर से टकराई बस, 16 यात्री घायल