घर पर वैक्सिंग करते समय इन बातों का रखें ध्यान, पढ़े

दोआबा न्यूज़लाईन (लाइफस्टाइल) काजल तिवारी

लाइफस्टाइल: अपने आप को खूबसूरत बनाने के लिए तो सभी वैक्सिंग करवाते है लेकिन कुछ लोग घर पर ही वैक्सिंग करने की सोचते हैं। ताकि अनचाहे बालों से छुटकारा पा सकें। परंतु क्या आपको पता है कि घर में वैक्सिंग करते समय किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए। एक्सपर्ट्स का मानना है कि घर पर वैक्सिंग करते समय आपको वैक्स का टेम्प्रेचर एकदम ठीक रखना चाहिए अगर आप हाई टेम्प्रेचर में वैक्सिंग करते है तो आपकी स्किन जल सकती है।

घर पर वैक्सिंग करने से पहले आपको इन बातों का ध्यान रखना चाहिए। वैक्स करते समय वैक्स की पतली लेयर नहीं लेनी चाहिए बल्कि मोटी लेयर का यूज़ करना है। ताकि आपकी स्किन जलने से बच सके। घर में वैक्सिंग करते समय AC जरूर चला ले ताकि वैक्स स्किन को न लगे और अगर आपके घर AC की सुविधा नहीं है तो किसी ठंडे कमरे में बैठे और फिर बर्फ का उपयोग करें।

बर्फ को अपनी स्किन पर लगा कर उसे साफ़ करें और फिर पाउडर को स्किन पर अप्लाई करें फिर वैक्स का यूज़ करें ताकि गर्म वैक्स आपकी स्किन को ना जलाए वैक्सिंग करते समय ध्यान में रखें की गर्म -गर्म वैक्स ही ना लगा ले थोड़ा वैक्स को फूक मार के फिर वैक्स को स्किन पर अप्लाई करें।

इसके साथ ही बात करें स्ट्रिप्स की तो महिलाओ को इतना ज्यादा दर्द होता है एवं आज के समय में पुरुष भी वैक्सिंग करवाते है तो वैक्सिंग करवाते हुए स्ट्रिप्स को आराम से नहीं खींचना चाहिए। आराम से खींचने से आपको ज्यादा दर्द महसूस हो सकती है। इसीलिए स्ट्रिप्स को तेजी से ही खींचे ताकि कम दर्द हो और अनचाहे बालों से छुटकारा पाया जा सके।

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी खबर पढ़ने के लिए धन्यवाद | यह खबर आपको जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है | ऊपर दी गई जानकारी को अपनाने से पहले अपने फ़ैमिली डॉ. की सलाह जरूर लें |

Related posts

देर से सोने वाले हो जाएं सावधान, सेहत को हो सकता है नुकसान

ऐसा करने से स्वस्थ रहेंगे आपके बाल, अपनाएं ये तरीके

साइबर अपराध का बढ़ रहा स्तर, आपको भी सता रहा है इसका डर तो इन उपायों को अपनाकर रखें ख़ुद को सुरक्षित