जापान की कंपनी Mercedes भारत में लॉन्च करेगी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक SUV, 4 कलर ऑप्शन में उपलब्ध

दोआबा न्यूज़लाईन

मुंबई: ऑटो मोबाइल की दुनिया में रॉयल गाड़िया लॉन्च कर अपनी एक अलग पहचान बनाने वाली जर्मन ऑटोमेकर कंपनी मर्सिडीज बेंज आज यानि 8 जुलाई को भारत में एक बेहतरीन और EQA इलेक्ट्रिक SUV लॉन्च करने जा रही है। SUV के बारे में कंपनी यह दावा कर रही है कि यह गाड़ी कंपनी की भारत में लॉन्च होने वाली सबसे बजट फ्रेंडली इलेक्ट्रिक SUV होगी।

कंपनी के अनुसार यह कार 250+’ वैरिएंट में मार्किट में उपलब्ध होगी। आज लॉन्च होने वाली इस गाड़ी की रेंज 560 किलोमीटर तक की होगी। भरत में अभी इस गाड़ी की लॉन्चिंग नहीं हुई है जबकि इसकी बुकिंग शुरू हो गई है। खरीददार 1.5 लाख रुपए के टोकन अमाउंट पर कार को प्री-बुक कर सकते हैं। लेकिन अभी तक कंपनी ने मर्सिडीज-बेंज EQA का प्राइस डिस्क्लोज नहीं किया है। जबकि कंपनी का कहना है कि इस गाड़ी की टक्कर KIA EV6, BMW iX1, VOLVO C40 रिचार्ज और वॉल्वो XC40 रिचार्ज जैसी लक्सरी गाड़ियों से होगी।

मर्सिडीज-बेंज EQA इलेक्ट्रिक SUV के फीचर्स:-

वहीं अगर मर्सिडीज-बेंज EQA इलेक्ट्रिक SUV के फीचर्स कि बात करें तो इसकी मोटर फ्रंट एक्सेल पर लगा है, जो 187bhp का मैक्सिमम पावर और 385Nm का मैक्सिमम टॉर्क जनरेट करता है। मर्सिडीज की यह SUV 8.6 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। जबकि कार की मैक्सिमम स्पीड 160 किमी प्रति घंटा है।

वहीं कंपनी ने गाड़ी के इंटरनल और एक्सटीरियर डिजाइन पर भी काफी मेहनत की है। बात करें EQA के एक्सटीरियर की तो वह आठ अलग-अलग कलर ऑप्शन पोलर व्हाइट, नाइट ब्लैक, कॉसमॉस ब्लैक, माउंटेन ग्रे, हाई-टेक सिल्वर, स्पेक्ट्रल ब्लू, मैनुफैक्टर पैटागोनिया रेड मेटैलिक और मैनुफैक्टर माउंटेन ग्रे मैग्नो में अवेलेबल होगा। वहीं इसका इंटीरियर 4 कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा।

कंपनी ने मर्सिडीज बेंज EQA में कई अन्य भी ऐसे फीचर्स दिए हैं जो इसको खास बना रहे हैं। बात करें SUV की स्क्रीन की तो कंपनी ने गाड़ी में 10 इंच की ट्विन स्क्रीन दी है। जबकि इसमें एंबिएंट लाइटिंग, पैडल लैंप्स, इल्यूमिनेटेड डोर सिल्स, साउंड सिस्टम जैसे कॉमन फीचर्स भी मिलेंगे। वहीं कार में एक 360 डिग्री कैमरे के साथ-साथ पार्किंग असिस्ट जैसे फीचर्स भी मिलेंगे।

Related posts

उज्जैन में राष्ट्रपति ने बढ़ाई सफाई मित्र सम्मेलन की शोभा

बठिंडा में एक गद्दा फैक्टरी में लगी आग, 3 लोग जिंदा जले

रेल राज्य मंत्री ने अपने दौरे पर रेल कोच फैक्ट्री में चल रहे कार्यों का किया निरीक्षण