जालंधर ग्रामीण पुलिस ने नशे के ख़िलाफ़ शुरू किया ऑपरेशन ईगल-V, 3 ड्रग तस्कर गिरफ्तार

पुलिस ने ऑपरेशन ईगल-वी के दौरान 04 एफआईआर दर्ज की और बड़ी मात्रा में नशीले पदार्थ जब्त किए

दोआबा न्यूज़लाईन

जालंधर: मादक पदार्थों की तस्करी और संबंधित अपराधों को खत्म करने के लिए मुख्यमंत्री पंजाब भगवंत मान और डीजीपी पंजाब के दृष्टिकोण पर कार्य करते हुए जालंधर ग्रामीण पुलिस ने ऑपरेशन ईगल-V शुरू किया। आज प्रातः 10ः00 बजे से दोपहर 02ः00 बजे तक चलाये गये इस ऑपरेशन में पंजाब पुलिस महानिदेशक गौरव यादव आई.पी.एस. के नेतृत्व में पूरे पंजाब में चलाया गया है इसमें क्षेत्राधिकार के भीतर पहचाने गए ड्रग हॉटस्पॉट की व्यापक खोज शामिल है।

वहीं डीआइजी रेंज नवीन सिंगला और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) जालंधर ग्रामीण हरकमल प्रीत सिंह खख के नेतृत्व में इस ऑपरेशन का उद्देश्य नशीली दवाओं की गतिविधियों के लिए जाने जाने वाले क्षेत्रों में गहन तलाशी लेना था। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, जालंधर-ग्रामीण, हरकमल प्रीत सिंह खख ने इस बात पर जोर दिया कि ऑपरेशन ईगल-V का उद्देश्य जालंधर और पूरे पंजाब से नशीली दवाओं से संबंधित गतिविधियों को जड़ से खत्म करना है। जालंधर ग्रामीण के सभी स्टेशनों की पुलिस टीमों ने उन्नत तकनीकी अनुप्रयोगों और उपकरणों का उपयोग करके विस्तृत तलाशी ली, जिससे यह सुनिश्चित हुआ कि कोई भी संदिग्ध गतिविधि पकड़ से वांछित न रह जाए।

इसलिए ऑपरेशन में मुख्य अधिकारियों के नेतृत्व सहित 120 जवानों की एक मजबूत टुकड़ी तैनात की गई थी। वरिष्ठ कप्तान मनप्रीत सिंह; वरिष्ठ कैप्टन सुश्री मंजीत कौर, स्वर्णजीत सिंह, डीएसपी/फिलौर, कुलविंदर सिंह, डीएसपी/नकोदर, सुमित सूद, डीएसपी/आदमपुर और विजय कंवरपाल, डीएसपी/एसपीएल बीआर कॉम शाहकोट, सभी स्टेशन हाउस अधिकारी और व्यापक सहायक कर्मचारी शामिल थे। कड़ी तलाशी से कई संदिग्ध व्यक्तियों और गतिविधियों की पहचान की गई और उनकी जांच की गई। प्रमुख चौकियों पर वाहनों का गहन निरीक्षण किया गया है।

परिणामस्वरूप 12 पुलिस दल (120 पुलिसकर्मी) तैनात किए गए, 40 चौकियां स्थापित की गईं और 12 हॉटस्पॉट की जांच की गई। इस ऑपरेशन के दौरान 106 संदिग्धों की जांच की गई, 4 एफआईआर दर्ज की गईं और 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया। बता दें कि 4 ग्राम हेरोइन, 305 गोलियां, चोरी के मोबाइल फोन, 27,000 मिलीलीटर अवैध शराब और 30 किलो देसी शराब बरामद की गई है।

एसएसपी खख ने ऐसे अभियानों की सफलता में जन सहयोग की महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला और नागरिकों से किसी भी संदिग्ध गतिविधियों की रिपोर्ट करने का आग्रह किया। उन्होंने आश्वासन दिया कि पुलिस नशे से संबंधित अपराधों को रोकने के लिए भविष्य में भी इसी तरह के अभियान जारी रखेगी और सभी निवासियों के लिए एक सुरक्षित वातावरण सुनिश्चित करने का प्रयास करेगी।

Related posts

राहुल गाँधी को “आतंकी” कहने के बयान पर बुरे फंसे रवनीत बिट्टू, FIR दर्ज

चंडीगढ़ के पूर्व IAS के घर पर ED की Raid, करोडों का कैश और ज्वेलरी बरामद

पंजाब की AAP सरकार हर मुद्दे पर रही विफल: राजिंदर बेरी