जालंधर पुलिस ने काबू किए 2 शराब तस्कर, 14 पेटी अवैध शराब जब्त

दोआबा न्यूज़लाईन

जालंधर: जालंधर ग्रामीण पुलिस ने खुर्दपुर से अवैध शराब तस्करी में शामिल दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। विश्वसनीय सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने नियमित जांच के दौरान एक टाटा एक्सएम सिटी वाहन (पीबी10-एफवी-7824) से 14 पेटी अवैध शराब जब्त की है। गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की जालंधर के गुरदेव नगर के संजू और उत्तर प्रदेश के बिसापुर के इलियास के रूप में हुई है। खुर्दपुर पावर स्टेशन के पास पुलिस ने तलाशी के दौरान आरोपियों की गाड़ी से इंपीरियल ब्लू व्हिस्की के 10 कार्टन और ऑल सीजन्स व्हिस्की के 4 कार्टन बरामद किए हैं।

मीडिया से बातचीत में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरकमल प्रीत सिंह खख ने कहा कि यह सफल अभियान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जसरूप कौर बाठ, आईपीएस और पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) सुमित सूद, पीपीएस, सब-डिवीजन आदमपुर के मार्गदर्शन में चलाया गया था। उन्होंने बताया कि 14 अगस्त को आदमपुर पुलिस स्टेशन के एसएचओ इंस्पेक्टर रविंदरपाल सिंह और एएसआई रविंदर सिंह के नेतृत्व में एक पुलिस टीम खुर्दपुर पावर स्टेशन के पास तैनात थी।

पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर होशियारपुर से जालंधर जा रहे एक वाहन को रोका। वाहन की तलाशी लेने पर पुलिस को उसमें से इंपीरियल ब्लू व्हिस्की के 10 कार्टन (240 बोतलें, 90,000 मिली लीटर) और ऑल सीजन्स व्हिस्की के 4 कार्टन (48 बोतलें, 36,000 मिली लीटर) बरामद हुए हैं। गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान जालंधर के गुरदेव नगर निवासी रूप लाल के बेटे संजू और उत्तर प्रदेश के बिसापुर निवासी हसीब के बेटे इलियास के रूप में हुई है, जो वर्तमान में जालंधर में रह रहे हैं।

आरोपियों के खिलाफ आदमपुर थाने में आबकारी अधिनियम की धारा 61/1/14 के तहत मामला (सं. 115, दिनांक 14.08.2024) दर्ज किया गया है। पुलिस यह पता लगाने के लिए आगे की जांच कर रही है कि क्या आरोपी किसी अन्य अवैध गतिविधियों से जुड़े हैं। गिरफ्तार किए गए आरोपियों को स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा और उनके आगे और पीछे के लिंकेज की जांच के लिए उनका रिमांड लिया जाएगा। वहीं एसएसपी खख ने कहा कि जालंधर ग्रामीण पुलिस मादक पदार्थों की तस्करी के खतरे को खत्म करने और समुदाय की सुरक्षा और भलाई सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Related posts

राहुल गाँधी को “आतंकी” कहने के बयान पर बुरे फंसे रवनीत बिट्टू, FIR दर्ज

चंडीगढ़ के पूर्व IAS के घर पर ED की Raid, करोडों का कैश और ज्वेलरी बरामद

पंजाब की AAP सरकार हर मुद्दे पर रही विफल: राजिंदर बेरी