प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर जालंधर शहर बना छावनी, चौक चौराहे पर भारी पुलिस फोर्स तैनात, कई किसान भी नजरबंद

दोआबा न्यूज़लाईन (जालंधर/राजनीति)

जालंधर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे से भाजपा को फायदा हो सकता है। पंजाब दौरे का दूसरा दिन है। नरेंद्र मोदी दोपहर साढ़े 3 बजे हिमाचल के मंडी में चुनावी सभा पूरी करने के बाद गुरदासपुर में लैंड होंगे। उनके स्वागत के लिए 6 एकड़ में पंडाल सजाया गया है। सरहदी जिला होने के चलते बॉर्डर पर बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स व पठानकोट में एयरबेस को अलर्ट पर रखने के साथ गुरदासपुर व दीनानगर में पैरा मिलिट्री व पुलिस को तैनात किया गया है।

गुरदासपुर के बाद पीएम जालंधर के पीएपी पहुँचेगे। पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये है। पूरा जालंधर शहर मोदीमय हुआ है। शहर में गुजरात पुलिस की कई कंपनियां और जगह-जगह पैरामिलिट्री फोर्स के जवान सड़कों पर विशेष रूप से तैनात किये गए है। वहीं सुरक्षा के मद्देनजर पुलिसकर्मियों द्वारा पीएपी कैम्प्स व् अन्य शहर के हिस्सों में स्क्वायड व बम निरोधक दस्ते द्वारा सर्च अभियान भी चलाया गया, बाहरी राज्यों से शहर में प्रवेश काने वाले सारे वाहनों की चेकिंग करने के बाद ही उन्हें शहर में प्रवेश करने की अनुमति देने के भी आदेश जारी किए है। जवानों द्वारा वाहनों की तलाशी ली जा रही है।

वहीं, दूसरी तरफ किसानों ने भी गुरदासपुर में इकट्‌ठा होना शुरू कर दिया है। फिलहाल गुरदासपुर से पांच किलोमीटर पीछे गुरुद्वारा साहिब जापूवाल में किसान पहुंचने लगे हैं। वहीं किसान जत्थेबंदियों का कहना है कि सुबह कुछ किसान नेताओं के घर पुलिस भी पहुंची है और नेताओं को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

Related posts

राहुल गाँधी को “आतंकी” कहने के बयान पर बुरे फंसे रवनीत बिट्टू, FIR दर्ज

उज्जैन में राष्ट्रपति ने बढ़ाई सफाई मित्र सम्मेलन की शोभा

पंजाब की AAP सरकार हर मुद्दे पर रही विफल: राजिंदर बेरी