Jalandhar: रोड शो निकालते हुए आप उम्मीदवार पवन कुमार टीनू ने भरा नामांकन

दोआबा न्यूज़लाईन (जालंधर/राजनीति)

जालंधर: जालंधर से आम आदमी पार्टी के लोकसभा उम्मीदवार पवन टीनू ने आज अपना नामांकन भरा है। इस दौरान उनके साथ वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा, स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह, विधायक रमन अरोड़ा, विधायक इंदरजीत कौर मान मौजूद रहे। नामांकन से पहले भारी इकट्ठ के साथ रोड शो निकालते हुए पवन टीनू अपने समर्थकों सहित DC कार्यालय में पहुँचे।

पवन टीनू दलित नेता हैं। सबसे पहले उन्होंने बहुजन समाज पार्टी में लंबा समय काम किया। 2010-11 में वह बसपा को छोड़कर सत्ताधारी पार्टी अकाली दल में आ गए थे। 2012 के चुनावों में आदमपुर हलका एससी हो गया था। तब वहां से सरबजीत सिंह मक्कड़ विधायक थे, जिन्हें पार्टी ने कपूरथला भेज दिया। पहले आदमपुर की टिकट अकाली दल ने टीनू को दे दी। टीनू 48,171 वोट हासिल करके जीते गए और सरकार भी दोबारा अकाली दल की बन गई। उन्होंने कांग्रेस के सतनाम कैंथ को हराया था। कैंथ को 28,865 वोट पड़े थे।

उसके बाद 2017 के चुनावों में पार्टी ने फिर से टीनू को आदमपुर से चुनाव लडाया। तब अकाली दल तो सत्ता में नहीं आई, लेकिन टीनू फिर से जीत गए। तब टीनू ने 45229 वोटें हासिल करके जीत दर्ज की जबकि कांग्रेस के मोहिंदर सिंह केपी 37530 वोटें ही हासिल कर पाए। इससे पहले पवन टीनू ने 2014 में भी जालंधर लोकसभा सीट से अकाली दल की तरफ से चुनाव लड़ा था। तब कांग्रेस के संतोख सिंह चौधरी जीत गए थे। चौधरी ने 3,80,479 वोट प्राप्त किए थे।

लोकसभा चुनाव: AAP उम्मीदवार पवन टीनू आज भरेंगे नामांकन, CM मान हो सकते हैं शामिल

लोकसभा चुनावों को लेकर आज जालंधर से आप प्रत्याशी पवन कुमार टीनू नामांकन पत्र भरेंगे। मिली जानकारी के अनुसार इस दौरान उनके साथ पंजाब के सीएम भगवंत मान और लोकल बॉडी मंत्री बलकार सिंह सहित कई एमएलए के यहां पहुंचने की उम्मीद है। बता दें कि टीनू अपने समर्थकों के साथ रोड शो निकालते हुए डीसी दफ्तर पहुंचेंगे और नामांकन भरेंगे।

वहीं टीनू के रोड शो को लेकर पुलिस ने भी पुख्ता इंतजाम कर लिए हैं। आप पार्टी द्वारा रोड शो में भारी संख्या में समर्थकों को शामिल होने का न्यौता दिया गया है। खास बात यह है कि हो सकता है कि टीनू का नामांकन पत्र दाखिल करवाने के लिए पंजाब के सीएम भगवंत मान भी टीनू के साथ रहेंगे।

बता दें कि बीते शुक्रवार को अक्षय तृतीया के मुहूर्त पर देश की चार प्रमुख पार्टियों द्वारा नामांकन भरे गए थे। सबसे पहले सुबह बहुजन समाज पार्टी के जालंधर से उम्मीदवार एडवोकेट बलविंदर कुमार ने नामांकन भरा था। जिसके बाद बीजेपी उम्मीदवार सुशील कुमार रिंकू, फिर कांग्रेस के उम्मीदवार और पंजाब के पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और आखिरी में शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवार मोहिंदर सिंह केपी द्वारा नामांकन भरा गया था। चारों ने नामांकन भरने से पहले एरिया में बड़ा रोड शो भी निकाला।

Related posts

राहुल गाँधी को “आतंकी” कहने के बयान पर बुरे फंसे रवनीत बिट्टू, FIR दर्ज

उज्जैन में राष्ट्रपति ने बढ़ाई सफाई मित्र सम्मेलन की शोभा

पंजाब की AAP सरकार हर मुद्दे पर रही विफल: राजिंदर बेरी