भारत में जल्द लॉन्च होने जा रही है हुंडई क्रेटा N-Line, फीचर्स जान रह जाएंगे दंग

दोआबा न्यूज़लाईन (ऑटो/बिजनेस)

ऑटो: हुंडई अपनी चर्चित क्रेटा के स्पोर्टियर अवतार क्रेटा एन-लाइन को भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रहे हैं। भारत में इसे 11 मार्च को लॉन्च किया जाएगा। नई क्रेटा एन-लाइन हुंडई की इस रेंज में आने वाली यह तीसरी पेशकश है। आइए बताते हैं इसमे क्या ख़ास देखने को मिलने वाला है और फीचर्स में कितने नए चेंजिस किए गए हैं।

क्रेटा एन-लाइन के साथ जो नई बात होगी वह यह है कि इसका इंजन के साथ-साथ मैनुअल ट्रांसमिशन का उपलब्ध होना और रियर पोर्शन की बात करें तो पिछली क्रेटा के मुकाबले इसमे काफी कम बदलाव किए गए हैं। साथ ही पीछे की तरफ इसमे स्पोर्टी लुक वाली ड्युअल टिप एग्जॉस्ट के साथ नए डिज़ाइन का बंपर दिया गया है। एक स्पोर्टी एक्सपीरियंस के लिए इसमें एक नया स्टीयरिंग शामिल किया गया है जो कि लोगों को काफी पसंद आने वाला है।

अब बात करते हैं कि इस नई क्रेटा को कंपनी कौन से नए कलर ऑप्शन में लॉन्च करने जा रही है और कौन सी नई सुविधाएं दी हैं। पहले बात करते है सेफ्टी की तो सेफ्टी के लिए छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), ऑटो होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और एडवांस ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम जैसे फीचर दिए गए हैं। इसके साथ ही हुंडई क्रेटा एन-लाइन रेगुलर एसयूवी के टॉप वेरियंट्स पर बेस्ड होगी।

इसमे रेगुलर क्रेटा की तरफ इस्टमेन्टेशन और दूसरी इंफोंटमेन्ट के लिए 10.25 इंच की ड्यूअल डिस्प्ले, ड्यूअल जॉन AC, वायरलैस फ़ोन चार्जिंग और वेटिलेटेड फ्रंट सीट्स जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे। साइड प्रोफाइल की बात करें तो नई क्रेटा एन-लाइन में रेड स्कर्टिंग और 18 इंच के अलॉय व्हील्स भी शामिल किए गए हैं।

Related posts

रेल राज्य मंत्री ने अपने दौरे पर रेल कोच फैक्ट्री में चल रहे कार्यों का किया निरीक्षण

देश के 2 बड़े प्राइवेट बैंकों पर गिरी गाज, RBI ने लगाया करोड़ों का जुर्माना

सोने-चांदी में आई गिरावट, लगातार चौथे दिन सस्ता हुआ सोना