माता वैष्णों देवी के श्रद्धालुओं के लिए बड़ी खुशखबरी, श्राइन बोर्ड FREE में दे रहा है ये सुविधा

दोआबा न्यूज़लाईन

जम्मू और कश्मीर: जम्मू में स्थित माता वैष्णो देवी जाने वाले श्रद्धालुओं के एक बड़ी खुशखबरी है। जानकारी के अनुसार जिन श्रद्धालुओं के बच्चों के मुंडन माता वैष्णों में होते हैं उनके लिए श्राइन बोर्ड ने फ्री में एक बड़ी सुविधा प्रदान करवाई है। श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने बाणगंगा में श्रद्धालुओं के लिए निःशुल्क मुंडन करवाने की दुकान खोली है जहाँ श्रद्धालु आकर अपने बच्चे के मुंडन की रस्म को सुविधाजनक और सम्मानजनक तरीके से संपन्न करवा सकते हैं।

बता दें कि यह दुकान श्री गीता मंदिर, बाणगंगा के पास स्नान घाट संख्या 3 पर स्थित है, जहां श्रद्धालुओं को निःशुल्क मुंडन की सेवाएं प्रदान की जाएंगी। वहीं मुंडन की इस दुकान का उद्घाटन श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अंशुल गर्ग ने क्षेत्र के प्रमुख नागरिकों की उपस्थिती में श्राइन बोर्ड के अन्य अधिकारियों और पदाधिकारियों के साथ किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं के कई अनुरोधों के बाद और उनकी धार्मिक भावनाओं को ध्यान में रखते हुए श्राइन बोर्ड के अध्यक्ष के निर्देशों के अनुसार यह निःशुल्क सेवा शुरू की है। उन्होंने यह भी कहा कि यह दुकान प्रतिदिन सुबह 7 बजे से सुर्यास्त तक खुली रहेगी और इसमें श्राइन बोर्ड के ट्रेंड बार्बर काम करेंगे, जो पारंपरिक प्रथाओं के अनुसार बच्चों के मुंडन करने में कुशल होंगे।

Related posts

उज्जैन में राष्ट्रपति ने बढ़ाई सफाई मित्र सम्मेलन की शोभा

बठिंडा में एक गद्दा फैक्टरी में लगी आग, 3 लोग जिंदा जले

जालंधर में श्री सिद्ध बाबा सोढल मेले की धूम, जानिए क्या है ऐतिहासिक महत्त्व