आईपीएल लवर्स के लिए GOOD NEWS , सामने आई IPL की ओपनिंग डेट

दोआबा न्यूज़लाईन (स्पोर्ट्स)

स्पोर्ट्स: क्रिकेट के चाह्वानो के लिए क्रिकेट की दुनिया से बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, इंडियन प्रीमियर लीग IPL का आगामी सीजन 22 मार्च से शुरू होगा और लोकसभा चुनावों को पास देखने के बाद भी इसका आयोजन पूरे देश में होगा। IPL के अध्यक्ष अरुण धूमल ने मीडिया के जरिए यह जानकारी देते हुए, कहा कि आम चुनाव के अप्रैल और मई में होने की संभावना है और यही कारण है कि IPL के 17वें सीजन का कार्यक्रम अभी तक जारी नहीं किया गया है।

धूमल ने कहा कि शुरुआत में इस लीग के केवल पहले 15 दिनों के कार्यक्रम की घोषणा की जाएगी। इसके साथ ही बोले की बाकि के मैचों के कार्यक्रम की घोषणा आम चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद कर दी जाएगी।

मिली जानकारी के अनुसार बता दें की लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा अगले महीने के शुरूआती में होने की संभवना है। धूमल ने कहा कि हम टूर्नामेंट को 22 मार्च से शुरू करने की योजना बना रहे है। सरकारी एजेंसियों के साथ मिलकर काम कर रहे है। हम सबसे पहले शुरूआती कार्यक्रम जारी करेंगे पूरा टूर्नामेंट भारत में ही आयोजित किया जाएगा। इसके साथ ही होने वाला T20 वर्ल्ड कप के मद्देनजर IPL के फाइनल का आयोजन 24 मई को हो सकता है।

IPL 2024, 10 टीमों के बीच होगी जंग

IPL 2024 सीजन में 10 टीमें खिताब के लिए लड़ेंगी मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग, कोलकाता नाईटराडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, राजस्थान रॉयल्स, पंजाब किंग्स, सनराइज़र्स हैदराबाद, दिल्ली कैपिटल्स, गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स. मुंबई और चेन्नई टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा ट्रॉफी जीतने वाली टीमें हैं। दोनों ने 5-5 बार खिताब जीता है। चेन्नई डिफेंडिंग चैंपियन है । 2023 फाइनल में गुजरात को हराकर धोनी की कप्तानी वाली CSK ने पांचवां खिताब अपने नाम किया था।

Related posts

‘खेडां वतन पंजाब दियां’ ने राज्य के युवाओं को खेल मैदानों के साथ जोड़ा: मोहिंद्र भक्त

खेल संस्कृति को बढ़ावा दे रही पंजाब सरकार: MLA रमन अरोड़ा

PM मोदी ने पैरालंपिक में विजेता निषाद और प्रीति को दी बधाई