गाजियाबाद में एक फ्लैट में AC ब्लास्ट के बाद लगी आग, घर का सारा सामान जलकर राख,परिवार सुरक्षित

दोआबा न्यूज़लाईन (गाजियाबाद/राज्य)

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के वसुंधरा इलाके में गुरुवार तड़के सुबह ही एक फ्लैट में लगे AC के ब्लास्ट होने से फ्लैट में आग लग गई। मिली जानकारी के अनुसार फ्लैट में आग लगने से अंदर रखा काफी सामान जलकर राख हो गया। लेकिन इस सब में गनीमत यह रही कि परिवार के लोग सुरक्षित बाहर आ गए। वहीं इस आग की चपेट में आने से दूसरा फ्लैट भी बाल-बाल बच गया।

वहीं फ्लैट में आग लगने की सूचना आसपास के लोगों द्वारा फायर ब्रिगेड को दी गई। जिसके बाद फायर ब्रिगेड के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने आग पर काबू पा लिया। फिलहाल अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि AC में ब्लास्ट कैसे हुआ।

वहीं फायर कर्मी ने बताया कि वसुंधरा सेक्टर-1 में रहने वाले रणवीर सिंह ने आज सुबह साढ़े 5 बजे वैशाली के फायर स्टेशन में कॉल कर सूचना दी कि उनके फ्लैट में आग लग गई है। सूचना के बाद तुरंत 2 फायर टेंडर यूनिट के साथ रवाना किए गए। मौके पर जाकर उन्हें पता चला कि आग बिल्डिंग की के फर्स्ट फ्लोर पर लगी है। जिसकीऊंची-ऊंची लपटें लपटें खिड़कियों से उठ रही थीं, जो सेकेंड फ्लोर पर बने फ्लैट तक पहुंच रही थीं।

लेकिन फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुँच कर तत्काल होज लाइन फैलाई और फायर फाइटिंग शुरू की। कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया गया। पता चला है कि इस अग्निकांड रणवीर सिंह के फ्लैट में रखा सामान जल गया। लेकिन फ्लैट में रहे परिवार के सभी सदस्य पहले ही सुरक्षित बाहर निकल आए थे।

बता दें कि बीते दिनों नोएडा में भी एक बहु मंजिला इमारत के एक फ्लैट में भी एसी में ब्लास्ट होने से आग लग गई थी। लेकिन वहां भी समय रहते आग पर काबू पा लिया गया था। आगजनी में फ्लैट में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया था। लेकिन गनीमत रही की फ्लैट में रहने वाला परिवार पहले ही सुरक्षित बाहर आ चुका था।

Related posts

उज्जैन में राष्ट्रपति ने बढ़ाई सफाई मित्र सम्मेलन की शोभा

बठिंडा में एक गद्दा फैक्टरी में लगी आग, 3 लोग जिंदा जले

कोलकाता डॉक्टर दुष्कर्म-मर्डर केस: पूर्व प्रिंसिपल की आज कोर्ट में पेशी