बठिंडा में एक गद्दा फैक्टरी में लगी आग, 3 लोग जिंदा जले

दोआबा न्यूज़लाईन

बठिंडा: पंजाब के बठिंडा से आगजनी की एक बड़ी खबर सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार बठिंडा में डबवाली रोड पर एक गद्दा फैक्ट्री में आज भीषण आग लग गई। बताया जा रहा है कि इस आगजनी में 3 मजदूर जिंदा जल गए, जबकि 4 मजदूरों ने भागकर अपनी जान बचा ली। इस घटना में फैक्ट्री का शेड गिर गया। वहीं हालात बेकाबू होते देख बठिंडा जिले के प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। मृतकों की पहचान लखवीर सिंह, निंदर सिंह और विजय सिंह के रूप में हुई है।

आग की सूचना मिलने के बाद बठिंडा फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। आग की लपटें एक से दो किलोमीटर दूर तक दिखाई दे रही थीं। बताया जा रहा है कि श्री गुरु गोबिंद सिंह रिफाइनरी और हरियाणा के डबवाली से दमकल की गाड़ियां बुलाई गईं। इस दौरान दमकल विभाग की 65 गाड़ियों ने 6 घंटे में कड़ी मशक्क्त के बाद आग पर काबू पा लिया।

बताया जा रहा है कि इस घटना में फैक्टरी में खड़े ट्रक भी आग की चपेट में आ गए। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। फैक्ट्री में आग लगी सबसे पहले वहां से गुजर रहे नौजवान सभा के दीपक सिंगल ने देखी और इसकी जानकारी संस्था के प्रधान सोनू माहेश्वरी को दी। उन्होंने तुरंत घटना के बारे में डीसी शौकत अहमद पारे को सूचना दी।

वहीं घटना की जानकारी देते हुए फैक्ट्री में काम करने वाले बलकार सिंह ने बताया कि वह स्लैब लगाने का काम कर रहा था। इस काम में 7 लोग लगे हुए थे। इसी दौरान भयानक आग लग गई। वह तुरंत अपने साथी के साथ फैक्ट्री से बाहर भागा, लेकिन उनके तीन साथी लखवीर सिंह, निंदर सिंह और विजय सिंह बाहर नहीं निकल सके और आग की चपेट में आ गए।

एडीसी नरिंदर सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन ने आग पर काबू पाने के लिए बठिंडा जिले के साथ-साथ अन्य जिलों से भी दमकल की गाड़ियां बुलाई। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। लेकिन इस घटना में 3 मजदूरों की मौत हो गई है। जिनके शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल ले जाया गया है। उन्होंने बताया कि घटना की जांच की जा रही है कि आग कैसे लगी।

Related posts

उज्जैन में राष्ट्रपति ने बढ़ाई सफाई मित्र सम्मेलन की शोभा

जालंधर-पठानकोट नेशनल हाइवे पर सीमेंट मिक्सर से टकराई बस, 16 यात्री घायल

पंजाब के युवक ने दिल्ली में किया Suicide, कमरे में फंदे से लटका मिला शव