जालंधर का दोआबा कॉलेज एनवायरनमेंट एजुकेशन एंड अवेयरनेस अवार्ड से अलंकृत

दोआबा न्यूज़लाईन (जालंधर/एजुकेशन)

जालंधर: शहर के डीएवी कॉलेज के प्रिंसिपल. डॉ. प्रदीप भण्डारी ने जानकारी देते हुए बताया कि नेशनल एजुकेशन –ट्रस्ट ऑफ इण्डिया जो कि मिनिस्ट्री ऑफ माइक्रो, स्माल एंड मीडियम एंटरप्राईजिज, भारत सरकार द्वारा रजिस्ट्रड है ने हाल ही में डिस्ट्रीक एनवायरनमेंट चैंपियनशिप अवॉर्ड 2024-25 के लिए देश के राज्यों के हायर ऐजुकेशन इंस्टीट्यूशन का एनवायरनमेंट के प्रति जागरूकता एवं इसको बचाने हेतु उठाये गए सार्थक कदमों की सालभर की गतिविधियों की रिपोर्टों का अध्ययन करके पाँच श्रेणियों- डिस्ट्रीक एनवायरनमेंट चैम्पियनशिप अवॉर्ड, ओवर ऑल एनवायरनमेंट एजुकेशन एंड अवेयरनेस अवॉर्ड, बेस्ट वेस्ट रिडक्शन एंड रि-साईकिलिंग अवॉर्ड, बेस्ट ग्रीन कैंपस इनिशेटिव अवॉर्ड तथा अवॉर्ड ऑफ ऑनर फॉर बेस्ट टीचर कैटेगरी में अवॉर्ड घोषित किए गए हैं ।

डॉ. भण्डारी ने कहा कि यह बड़े ही हर्ष की बात है कि इस वर्ष इनमें से नेशनल ऐजु–ट्रस्ट ऑफ इण्डिया द्वारा दोआबा कॉलेज की एनवायरनमेंट के प्रति प्रतिपद्धता को देखते हुए तथा उसकी सारे वर्ष की वातावरण जागरूकता सम्बन्धी करवाई गई गतिविधियों के मूल्यांकन करने के उपरांत दोआबा कॉलेज को जिला स्तर पर ओवर ऑल एनवायरनमेंट एजुकेशन एंड अवेयरनेस अवार्ड से सम्मानित किया गया है । डॉ भण्डारी ने कहा कि इसके साथ ही उक्त संस्था द्वारा कॉलेज की ईको क्लब की कोर्डिनेटर डॉ. शिविका दाता को अवॉर्ड ऑफ ऑनर भी प्रदान किया गया है ।

उन्होंने इस उपलब्धि के लिए कॉलेज के प्राध्यापकों और विद्यार्थियों को हार्दिक बधाई देते हुए कहा कि कॉलेज का ईको क्लब आने वाले समय में भी इसी तरह से वातावरण के प्रति जागरूकता एवं इसको बचाने हेतु भागीदारी के बहुत सारे कार्य अपने कालेज के विद्यार्थियों, प्राध्यापकों एवं शहर के निवासियों के संयोग से करते रहने का भरोसा दिया।

Related posts

पंजाब की AAP सरकार हर मुद्दे पर रही विफल: राजिंदर बेरी

DAVIET ने नवाचार और प्रेरणा के साथ मनाया Engineers Day 

जालंधर ग्रामीण पुलिस ने सुलझाई NRI अपहरण मामले की गुत्थी, 2 आरोपी गिरफ्तार