वैक्सिंग करवाने के बाद ना करें ये काम, नहीं तो स्किन हो जाएगी खराब

दोआबा न्यूज़लाईन (लाइफस्टाइल)

लाइफस्टाइल: शरीर को ज्यादा खूबसूरत बनाने के लिए हर लड़की बॉडी वैक्स करवाती हैं। वैक्स करवाने से डेड स्किन से छुटकारा मिलता हैं। वैक्सिंग करवाने से शरीर के अनचाहे बाल निकल जाते हैं साथ ही स्किन बहुत ही सॉफ्ट और सुंदर दिखने लग जाती हैं। परन्तु वैक्सिंग करवाने के बाद अगर आप इन बातों का ध्यान नहीं रखेंगे तो रैसिस, जलन, खुजली जैसी बड़ी परेशनियों का सामना करना पड़ेगा। आइए बताते हैं कि वैक्सिंग करवाने के बाद कौन से काम नहीं करने चाहिए।

वैक्सिंग करवाने के बाद महिलाएं स्क्रब करवाती है परन्तु यह तरीका बहुत ही गलत हैं। स्क्रब करवाने से आपकी स्किन काफी ख़राब हो जाती हैं। वैक्सिंग के दो से 4 दिनों के बाद ही स्क्रब करवाए। अगर आपको वैक्सिंग के बाद कुछ करवाना चाहिए तो वो है बेबी शॉप जिसको करवाने से आपकी स्किन को काफी फायदे मिलते हैं।

महिलाओं को वैक्सिंग करवाने के बाद गर्म पानी से नहीं नहाना चाहिए, क्योंकि वैक्स करवाने के बाद स्किन बहुत ही सॉफ्ट हो जाती हैं और पोर्ट्स खुले होते हैं । गर्म पानी के नहाने से आपकी स्किन डेड हो जाती है। जिसके चलते शरीर खूबसूरत होने की जगह ख़राब होने लग जाता है। इसलिए वैक्सिंग के बाद हमेशा नहाने के लिए नार्मल पानी का उपयोग करें ।

वैक्सिंग करवाने के बाद महिलाओं को 1 से 2 दिन के लिए धूप में निकलने से बचना चाहिए। अगर आपको वैक्सिंग करवानी है तो शाम का टाइम सबसे अच्छा होता हैं। वैक्सिंग करवाने के बाद महिलाएं सीधा घर चली जाती हैं । जिसकी वजह से स्किन का धूप और मिट्टी से बचाव हो जाता हैं ।

वैक्सिंग करवाने के बाद आपको स्वीमिंग नहीं करनी चाहिए। ऐसा करने से आपको स्किन के रिलेटेड अन्य परेशनियां हो सकती है और स्किन डेड हो सकती हैं। वैक्सिंग करवाने के बाद कुछ दिन के बाद ही स्विमिंग करें।

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी खबर पढ़ने के लिए धन्यवाद | यह खबर आपको जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है | ऊपर दी गई जानकारी को अपनाने से पहले अपने फ़ैमिली डॉ. की सलाह जरूर लें |

Related posts

देर से सोने वाले हो जाएं सावधान, सेहत को हो सकता है नुकसान

ऐसा करने से स्वस्थ रहेंगे आपके बाल, अपनाएं ये तरीके

साइबर अपराध का बढ़ रहा स्तर, आपको भी सता रहा है इसका डर तो इन उपायों को अपनाकर रखें ख़ुद को सुरक्षित