DC द्वारा सुबह 10 से 12 बजे तक लोगों की समस्याओं का किया जाएगा निपटारा

आवेदनों पर हुई कार्यवाही सम्बन्धित जानकारी के लिए ‘फालो अप डैस्क’ स्थापित

दोआबा न्यूज़लाईन

जालंधर: जिला जालंधर में नागरिक सेवाएं प्रदान करने में एंव पारदर्शिता, जवाबदेही लाने के उदेश्य से डिप्टी कमिश्नर डॉ. हिमांशु अग्रवाल अपने दफ़्तर में काम वाले दिनों के दौरान सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक लोगों की समस्याएं सुनकर उनका निपटारा करेंगे। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि लोगों को सरल ढंग के साथ सरकारी दफ़्तरों में सेवाएं देने के लिए ज़िला प्रशासन द्वारा व्यापक योजना तैयार की गई है। उन्होंने कहा कि इन समस्याओं का मौके पर निपटारा किया जाएगा या यदि कुछ मामलों में समय की ज़रूरत होगी तो उसे दर्ज किया जाएगा।

इसी तरह सबंधित अधिकारियों को समस्याओं के तुरंत और तेज़ी से निपटारे के बारे में अवगत करवाया जाएगा और इस सम्बन्धित की गई कार्यवाही के बारे में डिप्टी कमिश्नर दफ़्तर को सूचना भेजनी होगी। उन्होंने बताया कि पेश किए गए आवेदनों/ शिकायतों के निश्चित समय में निपटारे सम्बन्धित जानकारी प्राप्त करने के लिए ‘फॉलो अप डेस्क’ स्थापित किया गया है।

उन्होंने यह भी बताया कि ज़िला प्रशासकीय कंपलेक्स में जल्द ही ‘ स्पेशल काउन्टर-कम-हेल्प डेस्क’ शुरू किया जाएगा जिसमें सभी काम वाले दिनों दौरान लोगों की सहायता की जाएगी। डेस्क द्वारा डिप्टी कमिश्नर की तरफ़ से सबंधित अधिकारियों के साथ रोज़ाना 12 बजे के बाद भी संपर्क करने के लिए मार्ग दर्शन प्रदान किया जाएगा।

‘हेल्प डेस्क’ द्वारा लोगों को सबंधित दफ्तरों और ब्रांचों से निश्चित समय में अपना काम करवाने के लिए अपनाई जाने वाली प्रक्रिया से भी अवगत करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि ज़िला प्रशासन ज़िला निवासियों को समय पर बिना किसी देरी के नागरिक सेवाएं मुहैया करवाने के लिए पाबंद है। उन्होंने सभी अधिकारियों को यह भी आदेश दिए कि ज़िला निवासियों को निर्विघ्न और समय पर नागरिक सेवाओं मुहैया करवाने के लिए आपसी तालमेल के साथ काम किया जाए।

Related posts

पंजाब की AAP सरकार हर मुद्दे पर रही विफल: राजिंदर बेरी

DAVIET ने नवाचार और प्रेरणा के साथ मनाया Engineers Day 

जालंधर ग्रामीण पुलिस ने सुलझाई NRI अपहरण मामले की गुत्थी, 2 आरोपी गिरफ्तार