DC ने स्वतंत्रता दिवस समागम की तैयारियों का लिया जायज़ा

5 अगस्त से होगी रिहर्सल, 13 को होगी फूल ड्रैस रिहर्सल

दोआबा न्यूज़लाईन

जालंधर: शहर के डिप्टी कमिश्नर डॉ. हिमांशु अग्रवाल ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 15 अगस्त 2024 को स्थानीय गुरू गोबिन्द सिंह स्टेडियम में मनाए जाने वाले ज़िला स्तरीय समागम की चल तैयारियों का जायज़ा लिया और अधिकारियों को समागम के पुख़्ता प्रबंध यकीनी बनाने के निर्देश दिए।

आज यहां स्टेडियम में अलग- अलग विभागों के अधिकारियों के साथ मीटिंग दौरान डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि समागम वाले स्थान पर आने वाले लोगों की सुविधा का विशेष ध्यान रखते सुविधाजनक एंट्री, पार्किंग आदि के उचित प्रबंध पहले ही यकीनी बना लिए जाएँ ताकि समागम में आने वाले लोगों को किसी किस्म की मुश्किल का सामना न करना पड़े। आज़ादी दिवस संबंधी समागम के लिए रिहर्सल 5 अगस्त से शुरू होंगी। 13 अगस्त को फूल ड्रैस रिहर्सल होगी।

डिप्टी कमिश्नर ने यह भी स्पस्ष्ट किया कि शानदार सेवाओं के लिए सम्मानित किये जाने वाले अधिकारियों / कर्मचारियों सम्बन्धित विभागीय प्रमुख 7 अगस्त तक शाम 5 बजे तक भेजे। इसके बाद प्राप्त किसी भी सिफ़ारश को रद्द कर दिया जाएगा। उन्होंने विभागीय प्रमुख को कहा कि केवल उच्च् वर्ग दर्जे की सेवाएं निभाने वाले कर्मचारियों की ही सिफारश की जाये।

इसके इलावा जो अधिकारी/ कर्मचारी / प्रमुख सख्शियतें पिछले 2 साल में आज़ादी दिवस / गणतंत्र दिवस मौके सम्मानित हुए है, उनको सम्मानित करने के लिए विचार नहीं किया जाएगा। उन्होंने यह भी स्पस्ट किया कि यदि पहले सम्मानित किसी कर्मचारी / सख्शियत को दोबारा सम्मानित किए जाने की सिफारिश समर्थ अथारिटी की तरफ से जानी है तो सम्मानित किये जाने के लिए कारण अलग होना चाहिए।

डॉ. अग्रवाल ने पुलिस विभाग को सुरक्षा के पुख़्ता प्रबंध करने की हिदायतें दी और यह भी कहा कि समागम से पहले और बाद में ट्रैफ़िक प्रबंध को उचित रखने के लिए उचित प्रबंध किए जाएँ ताकि लोगों को कोई असुविधा न हो। स्टेडियम की साफ़- सफ़ाई, सजावट, बैठने के प्रबंध, पीने वाला पानी, निर्विघ्न बिजली स्पलाई, फायर ब्रिगेड, अस्थाई शौचालय आदि सहित ओर ज़रुरी प्रबंधों की समीक्षा करते डिप्टी कमिश्नर ने अधिकारियों को कहा कि सभी इंतज़ाम समय पर मुकम्मल होने चाहिए, जिसके लिए सीनियर अधिकारी स्वंय प्रबंधो की निगरानी सुनिश्चित बनाए।

उन्होंने इस मौके सिविल सर्जन को समागम वाले स्थान पर मैडीकल टीमें तैनात करने के निर्देश भी दिए। ज़िला स्तरीय समागम दौरान बी. एस. एफ., आई. टी. बी. पी., सी. आर. पी. एफ., आर्म्ड पुलिस पी. ए. पी., पंजाब पुलिस, एन. सी. सी., होमगार्ड, गर्लज़ गाईड, स्काउट्स की तरफ से मार्च के पास्ट किया जाएगा। इस के आलावा अलग- अलग स्कूलों के विद्यार्थी पी. टी. शो और देश भक्ति की भावना वाले प्रोगराम पेश करेंगे। डिप्टी कमिश्नर ने अधिकारियों को राष्ट्रीय महत्ता वाले इस समागम को सभ्यक ढंग से पूरा करने लिए पूरी तनदेही और समर्पण भावना के साथ ड्यूटी निभाने के लिए कहा।

Related posts

पंजाब की AAP सरकार हर मुद्दे पर रही विफल: राजिंदर बेरी

DAVIET ने नवाचार और प्रेरणा के साथ मनाया Engineers Day 

जालंधर ग्रामीण पुलिस ने सुलझाई NRI अपहरण मामले की गुत्थी, 2 आरोपी गिरफ्तार