DC हिमांशु अग्रवाल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना की कैंसर जागरूकता वैन

महिला कर्मचारियों के लिए की गई कैंसर जागरूकता और मुफ़्त जांच अभियान की शुरुआत

दोआबा न्यूज़लाईन

जालंधर: डिप्टी कमिश्नर डॉ. हिमांशु अग्रवाल ने आज रोटरी जालंधर वेस्ट के सहयोग से ज़िला प्रशासन की महिला कर्मचारियों और उनके परिवार की महिला सदस्यों के लिए विशेष कैंसर जागरूकता एंव मुफ्त जांच अभियान की शुरुआत की। इस पहलकदमी की प्रशंसा करते हुए डिप्टी कमिश्नर डॉ.हिमांशु अग्रवाल ने अपने स्टाफ की सभी महिला सदस्यों को इस प्रयास का लाभ उठाने का न्योता दिया।

उन्होंने कहा कि वह स्वंय एक डाक्टर होने के नाते महिलाओं के लिए ब्रैस्ट और सर्वाइकल कैंसर सहित कैंसर जागरूकता की महत्ता को बखूबी समझते है। डिप्टी कमिश्नर ने इस दौरान कैंसर जागरूकता वैन को हरी झंडी दे कर रवाना किया, जोकि मैमोग्राफी एंव अन्य संबंधित टैस्ट करने के लिए पूरी तरह लैस है।

वहीं क्लब के सलाहकार डॉ. एस.पी.एस. ग्रोवर ने दो महीनें के लिए हर दूसरे शनिवार महिला कर्मचारियों और उनके परिवार की महिला सदस्यों की मुफ़्त मैमोग्राफी करवाने का ऐलान किया। हालांकि उन्होंने कहा कि ज़रूरत पड़ने पर दिन बढ़ाए जा सकते हैं। चेकअप यहां लिंक रोड पर स्थित न्यू रूबी अस्पताल में किया जाएगा। इससे पहले डॉ. अग्रवाल का रोटरी क्लब के प्रधान टी.पी.एस बजाज, डॉ. ग्रोवर और डॉ. सुषमा चावला ने स्वागत किया। सीनियर गायनेकोलॉजिस्ट और प्रधान नेशनल एसोसिएशन फार रीप्रोडकटिव एंड चाइल्ड हेल्थ आफ इंडिया, जालंधर चैप्टर (एन.ए.आर.सी.एच.आई) डॉ. सुषमा चावला ने महिला कर्मचारियों को संबोधन किया और उनको बताया कि घर बैठे ब्रैस्ट कैंसर की जांच कैसे जा सकती है।

उन्होंने यह भी कहा कि चाहे यह कैंसर ज़्यादातर महिलाओं को प्रभावित करता है परन्तु पुरुषों को भी इसके प्रति सुचेत रहना चाहिए क्योंकि यदि कोई पुरुष इससे प्रभावित पाया जाता है तो इसके बहुत गंभीर नतीजे हो सकते हैं। डॉ. ग्रोवर और डॉ. हरनीत कौर ने भी उपस्थित लोगों को संबोधित किया। इस दौरान अन्य के अलावा रोटरी सचिव तरसेम सिंह, रोटेरियन राजेश बाली आदि भी मौजूद थे।

Related posts

पंजाब की AAP सरकार हर मुद्दे पर रही विफल: राजिंदर बेरी

DAVIET ने नवाचार और प्रेरणा के साथ मनाया Engineers Day 

जालंधर ग्रामीण पुलिस ने सुलझाई NRI अपहरण मामले की गुत्थी, 2 आरोपी गिरफ्तार