DAVIET ने मेधावी छात्रों का किया सम्मान

दोआबा न्यूज़लाईन

जालंधर /अमृतसर : DAVIET honored meritorious students डीएवी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (DAVIET ) जालंधर ने एलएंडटी के सहयोग से अमृतसर में “माय सिटी टॉपर” इवेंट का आयोजन किया, जिसमें उन्होंने 12वीं की परीक्षाओं में 75% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्रों का सम्मानित किया। इस इवेंट में लगभग 2000 मेधावी छात्रों की उपलब्धियों का जश्न मनाया गया और छात्रों को मेहनत और समर्पण के साथ आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया गया।

इवेंट के मुख्य अतिथि, श्री कुंवर विजय प्रताप सिंह, विधायक (अमृतसर उत्तर) थे। जिन्होंने अपने संबोधन में छात्रों से पंजाब को सुधारने पर ध्यान केंद्रित करने की अपील की, न कि विदेशों में अवसरों की तलाश करने की। उन्होंने युबायों को पंजाब को एक समृद्ध और प्रगतिशील क्षेत्र बनाने के लिए प्रोत्साहित किया, जो किसी भी विकसित देश का मुकाबला कर सके। उन्होंने वहां उपस्तिथ लोगों को अपनी विरासत पर गर्व करने और स्थानीय अर्थव्यवस्था में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए प्रेरित किया। “हमें पंजाब को कनाडा से बेहतर बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी है,” उन्होंने छात्रों को एक ऐसे भविष्य की कल्पना करने के लिए प्रेरित किया जहां पंजाब उत्कृष्टता और नवाचार का प्रतीक हो।

डॉ. आकाश तलवारिया ने एलएंडटी की विभिन्न क्षेत्रों जैसे इन्फ्रास्ट्रक्चर, टेक्नोलॉजी और इंजीनियरिंग में उल्लेखनीय उपलब्धियों और योगदान के बारे में अपने विचार साँझा किए। उन्होंने छात्रों को जल्दी तैयारी के महत्व पर जोर दिया और छात्रों को पहले साल से ही अपने समय का सही ढंग से उपयोग करके अपनी स्किल्स और ज्ञान का निर्माण करने की सलाह दी। डॉ. तलवारिया ने इंडस्ट्री 4.0, बिग डेटा और डेटा एनालिटिक्स के महत्व पर भी चर्चा की, छात्रों को जिज्ञासु बने रहने, उद्योग के रुझानों के साथ अपडेटेड रहने और व्यावहारिक अनुभवों की तलाश करने की अपील की। उन्होंने एलएंडटी के एडुटेक प्रोग्राम पर भी जोर दिया, जो DAVIET के छात्रों को अत्याधुनिक स्किल्स और ज्ञान से लैस करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि इस प्रोग्राम में भागीदारी छात्रों को भविष्य के वैश्विक नेताओं के रूप में सशक्त बनाएगी।

डॉ. संजीव नवल, प्रिंसिपल DAVIET , ने अपने संबोधन में डेविएट की उपलब्धियों के वारे में बताया। उन्होंने कहा कि डेविएट एआईसीटीई-स्वीकृत, एनएएसी ए+ ग्रेड मान्यता प्राप्त संस्थान है। उन्होंने डीएवीआईईटी के लगभग 100% प्लेसमेंट रिकॉर्ड के वारे में छात्रों को बताया। प्रिंसिपल डॉ संजीव नवल ने बताया कि डीएवीआईईटी के छात्रों ने कई मेरिट पोजीशन हासिल की हैं और रिकॉर्ड कई वार आईकेजी पीटीयू जोनल और इंटरजोनल यूथ फेस्टिवल जीते है। इसके अतिरिक्त, डीएवीआईईटी के खिलाड़ियों ने विभिन्न राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रमों में विश्वविद्यालय का प्रतिनिधित्व किया है। डॉ. नवल ने राष्ट्र निर्माण में एलएंडटी के योगदान की सराहना की। उन्होंने एलएंडटी के एडुटेक प्रोग्राम के वारे में भी बताया। जो छात्रों को अत्याधुनिक स्किल्स और ज्ञान से लैस करता है। उन्होंने कहा कि डीएवीआईईटी के छात्र महान ऊंचाइयों को प्राप्त करते रहेंगे और अपनी समुदायों और उससे आगे महत्वपूर्ण योगदान देंगे।

Related posts

पंजाब की AAP सरकार हर मुद्दे पर रही विफल: राजिंदर बेरी

DAVIET ने नवाचार और प्रेरणा के साथ मनाया Engineers Day 

जालंधर ग्रामीण पुलिस ने सुलझाई NRI अपहरण मामले की गुत्थी, 2 आरोपी गिरफ्तार