4 जून को सुबह 8 बजे शुरू होगी मतगणना

डिप्टी कमिश्नर ने मतगणना केन्द्रों का किया दौरा , ई.वी.एमज़ की सुरक्षा का लिया जायज़ा

दोआबा न्यूज़लाईन (जालंधर /शहर )

जालंधर (सतपाल शर्मा ) डिप्टी कमिश्नर-कम-ज़िला चुनाव अधिकारी डा. हिमांशु अग्रवाल ने आज स्थानीय सरकारी आर्टस एंव स्पोर्टस कालेज, स्टेट पटवार स्कूल, दफ़्तर डायरैक्टर लैड् रिकार्ड और सरकारी स्पोर्टस स्कूल होस्टल में बनाए मतगणना केन्द्रों का दौरा किया, जहाँ कल 4 जून को लोक सभा हलका 04- जालंधर (अ.ज) के चुनाव के लिए हुए मतदान की मतगणना होगी।

डिप्टी कमिश्नर ने सभी 9 मतगणना केन्द्रों का दौरा करते हुए प्रबंधों को अंतिम रूप दिया। उन्होंने कहा कि ज़िला प्रशासन द्वारा मतगणना को उचित ढंग से पूरा करने के लिए सभी ज़रुरी प्रबंध यकीनी बनाए गए है। डा. अग्रवाल ने कहा कि सुरक्षा एंव मतगणना के लिए सिविल और पुलिस प्रशासन द्वारा पुख़्ता प्रबंध किए गए है और पूरी प्रक्रिया को शांतिपूर्वक ढंग से पूरा करने में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी।

वोटिंग मशीनों की सुरक्षा का जायज़ा लेते हुए उन्होंने कहा कि ई.वी.एम और वीवीपैंटस मशीनें लगातार सी.सी.टी.वी. कैमरों की निगरानी में है और राज्य पुलिस, पंजाब आर्म्ड पुलिस एंव पैरा मिलटरी फोर्स की तरफ से वोटिंग मशीनों को तीन- स्तरीय सुरक्षा प्रदान की जा रही है। इसी तरह मतगणना हाल के बाहर अमन- कानून की स्थिति यकीनी बनाने के लिए रैपिड एक्शन फोर्स, कुइक्क रिस्पांस टीमें और दंगा कंट्रोल वाहन आदि तैनात किए गए है। उन्होंने कहा कि अमन-कानून को हर कीमत पर बरकरार रखने के लिए सख़्त चौकसी रखी जा रही है।

मतगणना सुबह 8 बजे से सभी गिनती हाल में एक ही समय पर होगी।

उन्होंने बताया कि फिल्लौर विधान सभा हलके के लिए मतगणना केंद्र सरकारी आर्टस एंड स्पोर्टस कालेज, कपूरथला रोड की ज़मीनी मंजिल के मैस हाल में बनाया गया है।

इसी तरह स्टेट पटवार स्कूल का हाल नंबर दो विधान सभा हलका नकोदर का मतगणना केंद्र होगा। दफ़्तर, डायरैक्टर लैड् रिकार्ड सोसायटी ज़मीनी मंजिल पर हाल और स्पोर्टस कालेज के इन्डोर स्टेडियम के हाल में क्रमअनुसार शाहकोट और करतारपुर विधान सभा हलकों के लिए मतगणना केंद्र होंगे।

इसके इलावा स्पोर्टस कालेज के जिमनेज़ियम हाल में जालंधर वेस्ट, स्टेट पटवार स्कूल के हाल नंबर 1 में जालंधर सैंट्रल, स्पोर्टस स्कूल होस्टल के डाइनिंग हाल में जालंधर नार्थ, सरकारी आर्टस एंड स्पोर्टस कालेज के पैवीलियन हाल में जालंधर कैंट और सरकारी स्पोर्टस कालेज के इन्डोर स्टेडियम के बांये तरफ़ हाल में आदमपुर हलके के लिए मतगणना केंद्र स्थापित किए गए है।

Related posts

साईं दास स्कूल में बच्चों को बांटी गई वर्दियां, MLA अरोड़ा ने बढ़ाया बच्चों का हौसला

kulhad Pizza Couple के घर के बाहर युवकों ने की भद्दी टिप्पणी, रोकने पर हुआ जमकर हंगामा

पंजाब की AAP सरकार हर मुद्दे पर रही विफल: राजिंदर बेरी