Chandigarh: मोबाइल टावर पर चढ़े युवक को सुरक्षित उतारा गया नीचे, 5 घंटे से टावर पर था युवक

दोआबा न्यूज़लाईन (चंडीगढ़/पंजाब)

चंडीगढ़: चंडीगढ़ में आज मंगलवार सुबह से मोबाइल टावर पर चढ़े युवक को 5 घंटे बाद पुलिस द्वारा सुरक्षित उतारा लिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार दोपहर में चंडीगढ़ के डीएसपी गुरमुख सिंह और चरणजीत सिंह विर्क ने विक्रम ढिल्लों से बात की। जिसके बाद पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के OSD नवराज बराड़ से उसकी बात कराई। जब उन्होंने कार्रवाई का भरोसा दिलाया। उसके बाद युवक को हाइड्रोलिक मशीन के जरिए नीचे उतारा गया और उसके बाद पुलिस उसको अपने साथ लेकर चली गई।

सूत्रों के मुताबिक युवक के टावर पर चढ़ने के मामले में पंजाब सीएम ऑफिस ने मानसा पुलिस से रिपोर्ट मांगी है। जिसमें युवक विक्रम ढिल्लो से जुड़े पूरे केस और उस पर कार्रवाई के बारे में जानकारी देने को कहा गया है। इस पर कार्रवाई के लिए पंजाब पुलिस एक एसआईटी का गठन करेगी। जल्द ही इसकी घोषणा भी की जाएगी।

मोबाइल टावर पर चढ़े युवक का हाई वोल्टेज ड्रामा, बोला CM मान से मिलवाओ वरना कूद जाऊंगा

चंडीगढ़ के सेक्टर 17 में बस स्टैंड के पास एक मोबाइल टावर पर चढ़े हरियाणा के युवक का हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। मिली जानकारी के अनुसार जब करीब 50 फुट ऊंचे टावर पर युवक को चढ़ा देखा तो तुरंत पुलिस को सूचित किया गया। वहीं चंडीगढ़ पुलिस ने मौके पर पहुंच कर युवक को समझने की कोशिश की। लेकिन पुलिस को देखकर युवक ने धमकी दी कि अगर उसके पास किसी ने आने की कोशिश की तो वह नीचे कूद जाएगा। युवक का कहना है कि उसे सीएम मान से मिलवाया जाए तभी वह नीचे उतरेगा। वहीं पुलिस अब ड्रोन के जरिए युवक पर निगरानी रख रही है।

मिली जानकारी के अनुसार युवक हरियाणा के जींद का रहने वाला है और उसने अपना नाम विक्रम ढिल्लो बताया है। शुरूआती जांच में पता चला कि उसका पंजाब के मानसा में जमीन से जुड़ा कोई विवाद है, जिसकी वजह से उसने यह कदम उठाया। उसका आरोप है कि जमीनी विवाद के चलते उसके साथ धोखा हुआ है और उसे लगातार जान से मारने की धमकियां भी मिल रही हैं। युवक ने कुछ लोगों के नाम भी बताए हैं और कहा है कि आरोपियों को सजा दिलाई जाए तभी उसके साथ इंसाफ होगा और तभी वह नीचे उतरेगा।

फिलहाल पुलिस ने टावर के आसपास के इलाके को सील कर दिया है और मौके पर एम्बुलेंस और फायर ब्रिगेड को बुलवा लिया है। पुलिस युवक से स्पीकर के जरिए बातचीत कर रही है और उसे समझने की लगातार कोशिश कर रही है। टावर के नजदीक के एरिया में पुलिस प्रशासन के आलावा किसी को भी आने की इजाजत नहीं है। खबर लिखे जाने तक युवक तौर पर ही चढ़ा हुआ था।

Related posts

जालंधर-पठानकोट नेशनल हाइवे पर सीमेंट मिक्सर से टकराई बस, 16 यात्री घायल

चंडीगढ़ के पूर्व IAS के घर पर ED की Raid, करोडों का कैश और ज्वेलरी बरामद

बठिंडा में एक गद्दा फैक्टरी में लगी आग, 3 लोग जिंदा जले