चंडीगढ़ के मेयर चुनाव हुए संपन्न, पढ़िए किस ने मारी बाज़ी

दोआबा न्यूज़लाईन (चंडीगढ़/राजनीति)

चंगीगढ़ : भारी विरोध के बाद चंडीगढ़ के मेयर चुनाव मंगलवार को सम्पन्न हुए, जिसमें बीजेपी के मनोज सोनकर ने जीत का परचम लहराया है। बीजेपी ने दोबारा जीत हासिल की है। इस चुनाव में 8 वोट खारिज होने के कारण बीजेपी को जीत मिली है। आप-कांग्रेस गठबंधन के कुलदीप कुमार टीटा और बीजेपी के मनोज सोनकर के बीच सीधा मुकाबला था। इसी तरह सीनियर डिप्टी मेयर के लिए आप-कांग्रेस गठबंधन के गुरप्रीत सिंह गाबी और भाजपा के कुलजीत सिंह सिद्धू के बीच सीधा मुकाबला था। मनोज सोनकर को कुल 16 वोट मिलें जबकि आम आदमी पार्टी के कुलदीप कुमार को 12 वोट मिली है।

बताते चले की आठ साल बाद चंडीगढ़ को नया मेयर मिला है। बीते दिनों पहले भी चंडीगढ़ के मेयर चुनाव होने थे लेकिन किसी कारणवश इन्हे स्थगित कर दिया गया था। बीजेपी ने पहले ही कहा था कि मेयर उनका ही होगा।

नगर निगम के कुल 35 निर्वाचित पार्षदों और संसद के एक वोट को मिलाकर कुल 36 वोट होते हैं। इनमें से ‘आप’-कांग्रेस गठबंधन (13 आप और 7 कांग्रेस) के पास 20 वोट थे और बीजेपी के पास कुल 15 वोट थे, जिसमें उसके 14 पार्षदों और सांसद का एक वोट शामिल था। निगम में शिरोमणि अकाली दल के एक पार्षद का एक वोट था। इस चुनाव में 8 वोट खारिज होने के कारण बीजेपी को जीत मिली है।

Related posts

राहुल गाँधी को “आतंकी” कहने के बयान पर बुरे फंसे रवनीत बिट्टू, FIR दर्ज

उज्जैन में राष्ट्रपति ने बढ़ाई सफाई मित्र सम्मेलन की शोभा

चंडीगढ़ के पूर्व IAS के घर पर ED की Raid, करोडों का कैश और ज्वेलरी बरामद