ब्लॉक स्तरीय बैंकर्स समिति की बैठकें सम्पन्न

दोआबा न्यूज़लाईन

जालंधर : वित्त वर्ष 2024-2025 की पहली तिमाही की समीक्षा के लिए ब्लॉक लेवल बैंकर्स कमेटी की बैठकें पूरी हो चुकी हैं। इस संबंध में जानकारी देते हुए लीड बैंक मैनेजर जालंधर एमएस मोती ने बताया कि जिले के विभिन्न ब्लॉकों में बैठकों के दौरान अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (ग्रामीण विकास) कार्यालय से आजीवका मिशन के प्रतिनिधियों, डी.डी.एम. नाबार्ड रशीद लेखी, रुडसैट इंस्टीट्यूट के निदेशक संजीव चौहान, क्रिसल फाउंडेशन और बैंक प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

बैठकों में पहली तिमाही के दौरान बैंकों के प्रदर्शन की समीक्षा की गई और पिछले वित्तीय वर्ष के लिए निर्धारित लक्ष्यों और परिणामों के बारे में जानकारी भी साझा की गई।

इसी कड़ी के तहत लोहियां, शाहकोट, नकोदर, मेहतपुर, नूरमहल, फिल्लौर, रुड़का कलां भोगपुर और आदमपुर ब्लॉक में बैठकें की गई,जिसमें बैंक अधिकारियों ने 30 जून 2024 को समाप्त तिमाही के दौरान अपने-अपने बैंकों के प्रदर्शन के बारे में जानकारी दी।

इसी बीच एलडीएम जन सुरक्षा योजनाओं एवं प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत प्राप्त ऋण आवेदन पत्रों का शीघ्र निपटारा करने के निर्देश दिये। जून 2024 तिमाही की समीक्षा के साथ ही जिले के सीडी रेशियो के बारे में भी जानकारी साझा की गयी और बैंकों को इसमें सुधार के लिए अधिक से अधिक ऋण स्वीकृत करने को कहा गया।

Related posts

पंजाब की AAP सरकार हर मुद्दे पर रही विफल: राजिंदर बेरी

DAVIET ने नवाचार और प्रेरणा के साथ मनाया Engineers Day 

जालंधर ग्रामीण पुलिस ने सुलझाई NRI अपहरण मामले की गुत्थी, 2 आरोपी गिरफ्तार