कनाडा में भारतीय स्टूडेंट्स की बड़ी मुश्किलें, इमिग्रेशन मंत्री मिलर ने दी ये चेतावनी

दोआबा न्यूज़लाईन

विदेश : विदेश : बड़ी सख्या में भारतीय स्टूडेंट्स कनाडा की धरती पर अपने सुनहरे भविष्य का सपना संजोते है। इसी कड़ी में भारतीय स्टूडेंट्स के लिए कनाडा सरकार समय-समय पर नए आदेश जारी करती रहती है। इस बार कनाडा सरकार ने स्टूडेंट्स को चेतावनी देते हुए कहा कि कनाडा का स्टडी परमिट कनाडा की स्थाई नागरिकता (पीआर) पाने की गारंटी नहीं देते है। मंत्री मार्क मिलर ने इंटरनैशनल स्टूडेंट्स से कहा की पूरी जानकारी लेकर ही कनाडा में आए।

कनाडा इस समय रिकार्ड संख्या में इंटरनेशनल स्टूडेंट्स को एडजस्ट करने के लिए संघर्ष कर रहा है। मिलर ने कहा की जरूरी नहीं की स्टडी वीजा पीआर का रास्ता हो। कनाडा सरकार ने ऐसा कोई वादा नहीं किया है। उन्हें कनाडा में स्किल हासिल कर अपने देश वापिस जाना चाहिए। उन्होंने कहा हमने कनाडा में इमिग्रेशन बढ़ाने को लेकर एक आम राय बनाई थी, लेकिन अब इसमें कमी देखी जा रही है।

गौरतलब है कि कनाडा में भारतीय स्टूडेंट्स की संख्या हर साल बढ़ती जा रही है। 2024 के पहले चार महीनोंमें जारी किये गए स्टडी परमिट 2023 की इसी अवधि के लिए जारी किये गए परमिट से अधिक थे। परमिट पाने वाले भारतीयों की संख्या 278, 335 हो गई है।

Related posts

लेबनान में एक साथ कई पेजर हुए ब्लास्ट, 18 की मौत

जालंधर के युवक की England में मौत, सुनहरे भविष्य के सपने लेकर विदेश गया था युवक

जापान में हुई चावलों की किल्लत, वजह जान रह जाएंगे दंग