गदाईपुर हत्या केस जांच में जालंधर पुलिस की बड़ी लापरवाही, लाश को लेकर अब हुआ बड़ा खुलासा

दोआबा न्यूज़लाईन (जालंधर/क्राइम)

जालंधर: जालंधर के गदाईपुर में बीते दिनों बेड बॉक्स में मिली एक व्यक्ति की लाश के हत्या के आरोप में पुलिस ने एक महिला सहित 2 लोगों को गिरफ्तार किया था। वहीं इस हत्या केस की जांच में जिस व्यक्ति को पुलिस ने प्रेसवार्ता कर मृत बताया था, वह जिंदा निकला है। अब खुलासा यह हुआ है कि बेड बॉक्स में मिला शव बरनाला के रहने वाले एक आर्मी से रिटायर्ड अधिकारी योगराज खत्री का है।

दरअसल बीते दिनों हत्या का खुलासा करते हुए जालंधर सिटी पुलिस के जॉइंट कमिश्नर संदीप शर्मा ने कहा था कि मरने वाला व्यक्ति विनोद कुमार उर्फ नकुल कुमार है, जोकि गलत निकला। अब मृतक के परिजनों द्वारा शव की शिनाख्त करने पर पता चला कि मृतक व्यक्ति बरनाला का रहने वाला एक रिटायर्ड आर्मी अधिकारी योगराज खत्री था। जो पिछले करीब एक हफ्ते से लापता चल रहा था।

जिसके बाद पुलिस और खत्री के परिवार ने उसके फोन की लोकेशन चेक करवाई तो वह गदाईपुर के उसी घर की निकली जहां बीते दिनों लाश मिली थी। जिसके बाद परिवार पुलिस के साथ गदाईपुर पहुंचा तब मार्किट में पूछताछ से पता लगा कि आरोपी महिला हिमाचली देवी को योगराज के साथ लोगों द्वारा कुछ दिन पहले देखा गया था। पुलिस द्वारा अब पकड़ी गई महिला हिमाचली देवी से पूछताछ दोबारा की जाएगी और पता किया जायेगा कि उसने झूठ क्यों बोला और उसने योगराज की हत्या क्यों की।

Jalandhar: गदईपुर हत्या मामले की गुत्थी सुलझी, आपसी रंजिश के चलते किया था कत्ल, 2 गिरफ्तार

जालंधर पुलिस ने 24 घंटे के भीतर गदईपुर हत्या मामले की गुत्थी को सुलझा दिया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए जॉइंट कमिश्नर संदीप शर्मा ने बताया कि पुलिस को एक बंद घर से बदबू आने की सूचना मिली थी। जिसके बाद पुलिस स्टेशन डिवीजन 8 जालंधर की पुलिस टीमों ने तुरंत कॉल का जवाब दिया और फिंगरप्रिंट और डॉग स्क्वायड टीमों के साथ मौके पर पहुंची। मृतक की पहचान विनोद कुमार उर्फ ​​नकुल कुमार के रूप में की गई है, जिसका शव घर के ऊपरी हिस्से में एक बिस्तर के अंदर मिला।

आगे उन्होंने बताया कि एफआईआर 98 दिनांक 07-05-2024 के तहत 302, 201,34 आईपीसी के तहत अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ पुलिस स्टेशन डिवीजन 8 जालंधर में मामला दर्ज किया गया था। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है, जिसके आधार पर पुलिस ने घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों की पहचान कर ली है। पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपियों की पहचान हिमाचली देवी पुत्री हरी सरन निवासी भंगलेमाजरा कपाही थाना कपाही जिला मंडी हिमाचल प्रदेश अब निवासी गांव गदईपुर जालंधर और सनोज कुमार पुत्र सुरेश निवासी गदईपुर जालंधर के रूप में की है। गांव आलमपुर थाना बाथ पोस्ट ऑफिस बाथ जिला पटना बिहार, जिसे अब गदाईपुर जालंधर के नाम से जाना जाता है।

पूछताछ के दौरान हिमाचली देवी ने कबूल किया कि उसने सनोज कुमार की मदद से विनोद कुमार की हत्या कर दी, जो व्यक्तिगत दुश्मनी के कारण उसे सार्वजनिक रूप से बदनाम कर रहा था, जिससे परेशानी बढ़ गई और उसने उसकी हत्या कर दी। उन्होंने कहा कि पुलिस को हत्या में शामिल इन आरोपियों की कोई आपराधिक पृष्ठभूमि नहीं मिली है। मामले की आगे की जांच की जा रही है।

Related posts

राहुल गाँधी को “आतंकी” कहने के बयान पर बुरे फंसे रवनीत बिट्टू, FIR दर्ज

चंडीगढ़ के पूर्व IAS के घर पर ED की Raid, करोडों का कैश और ज्वेलरी बरामद

पंजाब की AAP सरकार हर मुद्दे पर रही विफल: राजिंदर बेरी