नशा छोड चुके और नशा छोड़ने वाले युवाओं के लिए लगाए जाएं जागरूकता कैंप: SSP खख

SSP ने कौशल विकास मिशन विभाग के अधिकारियों के साथ मीटिंग दौरान प्रशिक्षण कोर्सों का लिया जायज़ा

दोआबा न्यूज़लाईन

जालंधर: जालंधर देहात के एस.एस.पी. हरकमलप्रीत सिंह खख ने नशा छोड़ चुके युवाओं को कौशल प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए पंजाब कौशल विकास मिशन विभाग द्वारा चलाए जा रहे अलग-अलग प्रशिक्षण कोर्सों का जायज़ा लेने के लिए मीटिंग की। इस दौरान एस.एस.पी. हरकमलप्रीत सिंह खख ने कहा कि नशा छोड़ चुके और नशा छोड़ने के इच्छुक युवाओं को नशों से दूर रहने और नशों के बुरे प्रभावों से जागरूक करने के लिए विशेष जागरूकता कैंप लगाए जाएं और उनको अधिक से अधिक रोज़गार के अवसर प्रदान किए जाएं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पंजाब भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार नशों पर निर्भर लोगों के पुर्नवास के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि देहाती क्षेत्र के थानों के साथ तालमेल करके प्रत्येक सप्ताह नशा छोड़ चुके युवाओं को पंजाब कौशल विकास मिशन द्वारा चलाए जा रहे प्रशिक्षण कोर्सों के बारे में जानकारी मुहैया करवाई जाए जिससे युवा इनका अधिक से अधिक लाभ उठा कर राज्य की आर्थिक तरक्की में सक्रिय भूमिका निभा सकें।

इस मौके पर पंजाब कौशल विकास मिशन के ब्लाक मिशन मैनेजर सूरज कलेर ने बताया कि युवाओं को अलग-अलग प्रशिक्षण कोर्स जैसे डी-डगकी, सी- पॉइट और कौशल विकास योजना के बारे में अवगत करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पंजाब कौशल विकास मिशन द्वारा इस प्रकार के युवाओं के साथ संबंध कायम करके कौशल प्रशिक्षण केन्द्रों में कौशल प्रशिक्षण मुहैया करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके अलावा कपूरथला थेह कांजला में सी- पॉइट सेंटर अधीन चल रहे कोर्सों में शामिल किया जाएगा और इस सेंटर में जिनकी तरफ से सी.आर.पी.एफ.,बी.एस.एफ., आई.टी.बी.पी.,एस.एस.सी.,असाम राइफल और सी.आई.एस.एफ. में भर्ती के लिए फार्म भरे गए हैं को मुफ़्त तैयारी करवाई जाएगी। इस दौरान अन्यों के अलावा डी.एस.पी राजेश कुमार और इंस्पेक्टर मीना कुमारी भी उपस्थित थे।

Related posts

पंजाब की AAP सरकार हर मुद्दे पर रही विफल: राजिंदर बेरी

DAVIET ने नवाचार और प्रेरणा के साथ मनाया Engineers Day 

जालंधर ग्रामीण पुलिस ने सुलझाई NRI अपहरण मामले की गुत्थी, 2 आरोपी गिरफ्तार