PUNJAB की इस JAIL में चल रहे DRUG रैकेट पर कार्रवाई, सुपरिंटेंडेंट समेत 7 पर FIR

दोआबा न्यूज़लाईन: (फ़िरोज़पुर/क्राईम)

पंजाब के फिरोजपुर की सेंट्रल जेल में कैदियों के पास पाए गए मोबाइल और जेल में चल रहे ड्रग रैकेट को रोकने के लिए आरोपियों पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। जिसके चलते काउंटर इंटेलिजेंस ने 7 जेल अधिकारियों के खिलाफ मामले की जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि नामजद आरोपियों में वर्तमान और पूर्व जेल अधीक्षक भी शामिल हैं।

इस मामले पर कार्रवाई करते हुए अब काउंटर इंटेलिजेंस ने जेल सुपरिटेंडेंट सहित 7 जेल अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस मामले में नामजद जेल अधिकारी सतनाम सिंह सुपरिंटेंडेंट, अरविंदर सिंह पूर्व सुपरिंटेंडेंट, परविंदर सिंह पूर्व सुपरिंटेंडेंट, गुरनाम लाल पूर्व सुपरिंटेंडेंट, बलजीत कौर वैद पूर्व सुपरिंटेंडेंट, कर्णजीत सिंह संधू पूर्व सुपरिंटेंडेंट, सुरिंदर सिंह पूर्व सुपरिंटेंडेंट के नाम शामिल हैं। बता दें कि उक्त अधिकारियों के खिलाफ जांच के आदेश जारी हो चुके हैं।

दरअसल जेल में ड्रग मिलने का खुलासा कुछ महीने पहले जेल में ही बंद एक महिला कैदी ने किया था। महिला कैदी का कहना था कि जेल में ड्रग आसानी से मिल जाता है। उसके साथ ही जेल में कैदियों के पास फ़ोन भी पाए गए हैं और उनके द्वारा अनगिनत फ़ोन कॉल्स किए गए हैं। यह मामला तब का है जब सेंट्रल जेल की जिम्मेदारी IG लखबीर सिंह के हाथ में थी। जिसके चलते उन्हें निलंबित कर दिया गया है। जेल के अंदर ड्रग रैकेट चलने का खुलासा भी उक्त जेल में तस्करी कर रहे तस्करों के मोबाइल फोन की तलाशी के बाद ही हुआ है।

Related posts

राहुल गाँधी को “आतंकी” कहने के बयान पर बुरे फंसे रवनीत बिट्टू, FIR दर्ज

जालंधर-पठानकोट नेशनल हाइवे पर सीमेंट मिक्सर से टकराई बस, 16 यात्री घायल

चंडीगढ़ के पूर्व IAS के घर पर ED की Raid, करोडों का कैश और ज्वेलरी बरामद