आप-कांग्रेस ने मिलाया हाथ, एक साथ लड़ेंगे चुनाव

दोआबा न्यूज़लाईन (पंजाब /राजनीति)

पंजाब : राजनीति में कुछ भी हो सकता है जिसका जीता जागता उदाहरण आप और कांग्रेस है, क्योकि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस एक दूसरे के हो गए है। जिसके कारण चंडीगढ़ में मेयर चुनाव को लेकर हलचल तेज हो गई है। इस बीच कांग्रेस ने चुनाव को लेकर बड़ी घोषणा की है।

इस सबंधी जानकारी देते हुए भारत के पूर्व रेल मंत्री व वरिष्ठ नेता पवन बंसल ने बताया है कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी में चंडीगढ़ मेयर चुनाव साथ में लड़ने की सहमति बनी है। उन्होंने बताया कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव में आप मेयर पद के लिए अपने उम्मीदवार उतारेगी। वहीं कांग्रेस सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए अपने उम्मीदवार उतारेगी।

18 जनवरी को चंडीगढ़ मेयर का चुनाव होने जा रहा है। 35 पार्षदों के सदन में आम आदमी पार्टी के पास 13 पार्षद थे, जबकि कांग्रेस के पास 7 पार्षद थे। INDIA गठबंधन के तहत दोनों पार्टियों साथ आ गईं हैं , जिससे पार्षदों की संख्या 20 हो गई है। वहीं बीजेपी के पास कुल 14 पार्षद और 1 सांसद का वोट है। जबकि 1 वोट शिरोमणि अकाली दल के पार्षद का है जोकि अधिकतर वोटिंग के वक्त नदारद ही रहते है। माना जा रहा है कि दोनों पार्टियों के साथ आने से आसानी से गठबंधन की जीत हो सकती है।

Related posts

राहुल गाँधी को “आतंकी” कहने के बयान पर बुरे फंसे रवनीत बिट्टू, FIR दर्ज

उज्जैन में राष्ट्रपति ने बढ़ाई सफाई मित्र सम्मेलन की शोभा

जालंधर-पठानकोट नेशनल हाइवे पर सीमेंट मिक्सर से टकराई बस, 16 यात्री घायल