कुवैत की रिहायशी बिल्डिंग में लगी भयानक आग, 41 की मौत और 50 के करीब घायल

मृतकों और घायलों में कुछ भारतीय भी शामिल

दोआबा न्यूज़लाईन (कुवैत/विदेश)

विदेश: कुवैत के मंगाफ शहर की एक रिहायशी बिल्डिंग में भयानक आग लगने की सूचना मिली है। मिली जानकारी के अनुसार इस भयानक आगजनी में 41 लोग मारे गए हैं और 50 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। कहा जा रहा हैं कि मृतकों और घायलों में कुछ भारतीय लोग भी शामिल हैं। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक कुवैत के समयानुसार ये हादसा सुबह करीब 6 बजे हुआ है।

सूत्रों के अनुसार यह आग तड़के सुबह इमारत के ग्राउंड फ्लोर की किचन में लगी और तेजी से पूरी बिल्डिंग में फ़ैल गई। हादसे के दौरान कई लोग बिल्डिंग के अंदर ही फंसे रह गए। कुवैत टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, जिस बिल्डिंग में आग लगी, उसमें 160 से ज्यादा लोग रह रहे थे।फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया हैं। मेजर जनरल ईद रसीद हमद ने न्यूज एजेंसी को बताया कि इस इमारत में कई प्रवासी मजदूर रहते हैं। वहीं भारतीय राजदूत आदर्श स्वाइका ने भी अस्पताल पहुँच कर घायलों से मुलाकात की है और स्थिति का जायजा लिया।

वहीं कुवैत में हुए इस हादसे पर भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर का बयान भी सामने आया है। सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए उन्होंने कहा, “कुवैत में हुए हादसे से स्तब्ध हूं। वहां करीब 40 लोगों की मौत हुई है। हम डीटेल्स सामने आने का इंतजार कर रहे हैं। जिन लोगों ने अपने परिजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।”

कुवैत में भारतीय दूतावास ने इस घटना के बाद एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। दूतावास ने पोस्ट कर कहा- आज भारतीय कामगारों के साथ हुई दुखद दुर्घटना के संबंध में एक आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। ये नंबर है- +965-65505246। संबंधित अपडेट के लिए इस हेल्पलाइन नंबर से जुड़े। दूतावास आपकी हर संभव सहायता करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Related posts

लेबनान में एक साथ कई पेजर हुए ब्लास्ट, 18 की मौत

जालंधर के युवक की England में मौत, सुनहरे भविष्य के सपने लेकर विदेश गया था युवक

जापान में हुई चावलों की किल्लत, वजह जान रह जाएंगे दंग