3 दिनों की बारिश ने आधा जालंधर डुबाया, सड़कों-गलियों में भरा पानी, जनता परेशान

दोआबा न्यूज़लाईन

जालंधर (पूजा मेहरा) : जालंधर में लगातार 3 दिनों से रात के समय में बारिश हो रही है। इसी वजह से सड़कों से लेकर गलियों तक पानी भर जाता है। जालंधर स्मार्ट सिटी कितनी है, यह आप देख ही रहे है। बरसाती मौसम में नगर निगम की कोई भी तैयारी नहीं, जिसका खामियाजा
जनता को भुगतना पड़ रहा है।

शहर के हालत इतने खराब हो गए है कि, सड़को पर निकलना जैसे हादसों को न्योता देना हो। शहर की मेन सड़को पर पानी भरा हुआ है। दमोरिया पुल, इकहरी पुली, प्रताब बाग, रेलवे रोड, ट्रांसपोर्ट नगर, पठानकोट बाईपास यह तो हम बात कर है शहर की मेन सड़को की, अगर बात कि जाए शहर के अंदरूनी इलाकों की तो वहां के हालत ओर भी खस्ता बनी हुई है। शहर के हालत बेकाबू दिख रहे है। शहर का आधा हिस्सा बारिश की वजह से डूब चूका है। मानसून से पहले नगर निगम के अफसर कुम्भकर्णी नींद सो रहे है। ये जो शहर के हाल है इससे साबित होता है की निगम पूर्णता फेल है। कई सड़को पर तो इतना बुरा हाल है कि बारिश के गुजरने के 24 घंटे बाद भी पानी भरा हुआ है।

सड़को पर आने जाने से जनता को दिक्क्त होती है। सड़को पर इतने गड्डे है कि कई बार लोग सड़को पर ही गिर जाते है। जमा हुए पानी की निकास के लिए कोई भी निगम द्वारा पुख्ता इंतजाम नहीं किये गए है। कई इलाकों में सीवरेज की परेशानी आ रही है तो कई इलाकों में पीने के लिए पानी नहीं मिल रहा।

पिछले मानसून सीजन ने भी अव्यवस्था का तांडव मचाया था, तब भी ऐसी ही परिस्तिथि बनी हुई थी। निगम में पिछले सात दिनों से बड़े-बड़े दावे और निर्देश जारी हो रहे है। माइक्रो लेवल पर मॉनिटरिंग की बात कही जा रही है। जोन वाइज कंट्रोल रूम बनाये जाने के दावे कई बार हो चुके है, जबकि हकीकत है कि सिस्टम पर कोई कंट्रोल ही नहीं है।

अमर गार्डन के मोहल्लानिवासियो ने स्पष्ट कर दिया है कि अगर रोड नहीं तो वोट नहीं। पुरे मोहल्ले में पानी भरा हुआ है। जनता परेशान हो गई है। मौजूदा सरकार के खिलाफ रोष व्यक्त करते हुए जनता ने कह दिया है कि हम वोट क्यों दें। जनता को अगर मूलभूत सुविधाएं ही नहीं मिलेगी, तो वोट का भी क्या अर्थ है।

Related posts

पंजाब की AAP सरकार हर मुद्दे पर रही विफल: राजिंदर बेरी

DAVIET ने नवाचार और प्रेरणा के साथ मनाया Engineers Day 

जालंधर ग्रामीण पुलिस ने सुलझाई NRI अपहरण मामले की गुत्थी, 2 आरोपी गिरफ्तार