18वीं लोकसभा के लिए 12 सांसदों ने ली शपथ, NSA के चलते नहीं पहुंच पाए अमृतपाल सिंह

CM मान ने सांसदों को दी बधाई

दोआबा न्यूज़लाईन

अमृतसर: पंजाब में लोकसभा चुनावों में विजेता रहे 13 में से 12 सांसदों ने 18वीं लोकसभा के लिए कल शपथ ली। लेकिन इस दौरान खडूर साहिब से विजेता रहे अमृतपाल सिंह राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत जेल में होने के कारण शपथ नहीं ले पाए। शुरुआत में सबसे पहले गुरदासपुर से जीते सुखजिंदर सिंह रंधावा ने शपथ ली। जिसके बाद अमृतसर के गुरजीत सिंह औजला ने सविंधान हाथ में लेकर शपथ ली। वहीं सभी ने शपथ लेने के बाद अंत में जय जवान, जय किसान और जय संविधान का नारा भी लगाया।

वहीं सांसद कार्यालय में गुरजीत औजला के शपथ लेने के बाद अमृपाल सिंह का नाम लिया गया। लेकिन जेल में होने के कारण वे संसद में उपस्थित नहीं थे। जिसके चलते उन्हें शपथ नहीं दिलाई गई। उसके बाद जालंधर से चुने गए पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, होशियारपुर से सांसद डॉ. राज कुमार चब्बेवाल, श्री आनंदपुर साहिब से मलविंदर सिंह कंग, लुधियाना से कांग्रेस के प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग, डॉ. अमर सिंह, फरीदकोट से सर्बजीत सिंह खालसा, शेर सिंह घुबाया, हरसिमरत कौर बादल, गुरमीत सिंह मीत हेयर और डॉ. धर्मवीर सिंह गांधी ने शपथ ली।

इस दौरान सांसदों का होंसला बढ़ने के लिए वहां पंजाब के सीएम भगवंत सिंह मान मौजूद रहे। सीएम भगवंत मान ने नए चुने गए सांसदों को शुभकामनाएं दी। इसको लेकर एक पोस्ट भी सीएम मान ने सोशल मीडिया अकाउंट पर डाली। जिसमें उन्होने कहा कि “मैं संसद पहुंचा हूं, आम आदमी पार्टी के तीनों सांसदों ने संसद में शपथ ली है, बधाई और भविष्य के लिए शुभकामनाएं। तीनों पंजाब के हकों और मुद्दों की आवाज जोर-शोर से उठाएंगे। इन्कलाब जिंदाबाद..।

Related posts

राहुल गाँधी को “आतंकी” कहने के बयान पर बुरे फंसे रवनीत बिट्टू, FIR दर्ज

उज्जैन में राष्ट्रपति ने बढ़ाई सफाई मित्र सम्मेलन की शोभा

जालंधर-पठानकोट नेशनल हाइवे पर सीमेंट मिक्सर से टकराई बस, 16 यात्री घायल